1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. phulwari mukhiya extortion case 6 criminal got arrested and a teacher turned out to be mastermind

मुखिया पति से रंगदारी मामले में गिरोह के 6 अपराधी गिरफ्तार, शिक्षक निकला मास्टर माइंड

फुलवारी शरीफ के अदला पंचायत के मुखिया पति इंदुभूषण प्रसाद से फोन पर पांच लाख की रंगदारी और घर पर गोलीबारी मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है. मामले में पुलिस ने छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुखिया पति से रंगदारी मामले में गिरोह के 6 अपराधी गिरफ्तार
मुखिया पति से रंगदारी मामले में गिरोह के 6 अपराधी गिरफ्तार
प्रभात खबर

सोमवार को नौबतपुर थाना क्षेत्र के सरासत गांव निवासी सह अदला पंचायत के मुखिया पति इंदुभूषण प्रसाद से फोन पर पांच लाख की रंगदारी और घर पर गोलीबारी मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है. पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर घटना में शामिल सभी छः आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.

सिटी एसपी पश्चिमी राजेश कुमार ने फुलवारी शरीफ अनु मंडल पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फुलवारी शरीफ के प्रखंड शिव मंदिर तालाब आदर्श नगर के पास कुछ अपराधी अपराध की योजना बनाने में लगे हुए हैं. तत्काल पुलिस टीम ने वहां घेराबंदी करते हुए इस गिरोह के मास्टरमाइंड गुरुजी राजीव कुमार समेत उसके 5 चेलों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा तीन कारतूस , दो मोटर साइकिल एवं 7 मोबाइल एवम् 135 पुड़िया स्मैक , एक हेलेमट बरामद किया है. प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद एडिशनल एसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि यूट्यूब के जरिए अपराधिक वारदातों को अंजाम देने के तौर-तरीकों को सीख कर मास्टर राजीव कुमार अपने पाठशाला में छात्रों को कुछ दिन पर आने के बाद उन्हें अपराधिक वारदातों को अंजाम देने की शिक्षा देना शुरू कर देता था.

इस गिरोह के बदमाश उज्जैन के कुख्यात अपराधी दुर्लभ कश्यप के द्वारा अपराधिक वारदातों को अंजाम देने की नकल करते थे . इस गिरोह ने अब तक पटना के नौबतपुर रानी तालाब गर्दनीबाग एवं नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है. इस गिरोह का मास्टर माइंड गुरु राजीव कुमार रानी तालाब के पास गांव का रहने वाला है जो वहां एक निजी स्कूल चलाता है और जहानाबाद में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए कोचिंग भी खोल रखा है.

मास्टर राजीव गणित एवं रिजनिंग की तैयारी के लिए छात्रों के बीच मशहूर है. इसके साथ ही इस गिरोह के अपराधियों के संरक्षण के लिए मास्टर राजीव कुमार फुलवारी शरीफ के आदर्श नगर नौबतपुर रानी तालाब गर्दनीबाग जहानाबाद समेत कई इलाकों में कमरा लेकर रखता था और आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर इन्हें जगह पर छिप जाता था. पूछताछ में सभी बदमाश ने घटना में अपनी संलिप्त्ता स्वीकार किया है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक फुलवारी शरीफ में गुरुवार की देर शाम शिव मंदिर तालाब किनारे बैठकर इस गिरोह के शामिल अपराधी रेलवे लाइन किनारे एक घर में डकैती की योजना बना रहे थे इसी दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप में शामिल करीब आधा दर्जन अपराधी फरार होने में सफल हुए हैं जो आरा इलाके के रहने वाले हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

मास्टर राजीव कुमार एयरपोर्ट थाना क्षेत्र से एक मामले में जेल भी जा चुका है. गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि भोजपुर के सहार थाना के एक्वारी ग्राम निवासी अनिकेत कुमार इस गिरोह को स्मैक की सप्लाई करता है. फरार होने वाले अन्य अपराधियों में दिव्यांशु कुमार प्रियांशु कुमार गोलू कुमार वत्सल्य कुमार शामिल है.

वही इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिटी एसपी पश्चिमी राजेश कुमार के साथ एडिशनल एसपी फुलवारीशरीफ मनीष कुमार सिन्हा नौबतपुर थाना अध्यक्ष आर रहमान फुलवारी थाना अध्यक्ष एकरार अहमद जानीपुर थाना अध्यक्ष उत्तम कुमार समेत इस गिरोह को गिरफ्तार करने में शामिल अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

सूत्रों के मुताबिक नौबतपुर के मुखिया के घर भंडारी और फायरिंग करने के मामले के बाद हरकत में आई पटना पुलिस ने सर्विलांस और टेक्निकल तरीके से तहकीकात करते हुए फुलवारी शरीफ के संगत पर इलाके में एक युवती से पूछताछ करने पहुंचे जिसके बाद इस गिरोह से जुड़े बदमाश के साथ उस युवती का नाजायज का कनेक्शन मिला. इसके बाद कड़ी डर कड़ी जुड़ता गया और सभी अपराधी गिरफ्तार कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें