27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर्ष राज हत्याकांड के बाद पटना यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, सभी बॉयज हॉस्टल खाली करने का दिया आदेश

पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विश्वविद्यालय के सभी बॉयज हॉस्टल को 31 मई तक खाली करने का निर्देश दिया है. हॉस्टल खाली नहीं किए जाने पर प्रशासन की मदद से हॉस्टल खाली करवाया जाएगा

पटना यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष की हत्या के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. यूनिवर्सिटी ने बुधवार को नोटिस जारी कर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी ब्वॉयज हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है. इसके लिए विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी के सभी छात्रावासों के छात्रों को 31 मई की शाम 4 बजे तक अपने सभी सामान के साथ हॉस्टल से बाहर निकल जाने का समय दिया है.

31 मई तक छात्रावास खाली करने का समय

विश्वविद्यालय द्वारा यह भी कहा गया है कि अगर 31 मई तक छात्रावास खाली नहीं किया गया तो प्रशासन की मदद से हॉस्टल को खाली कराया जाएगा. बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष की हत्या के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए अगले आदेश तक सभी ब्वॉयज हॉस्टल खाली कराने का फैसला किया है. विश्वविद्यालय ने सिर्फ महिला छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को ही छूट दी है.

पांच आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी

इधर, छात्र हर्ष की हत्या मामले में एसआइटी ने पांच आरोपियों के नाम व पता का सत्यापन करने के साथ ही कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट ले लिया है. अगर ये आरोपी सरेंडर नहीं करते हैं तो कोर्ट में आगे की प्रक्रिया करते हुए पुलिस चार-पांच दिनों में इन पांचों की संपत्ति की कुर्की जब्ती कर लेगी.

हॉस्टल में चलाया गया सर्च अभियान

मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. बुधवार को पटना यूनिवर्सिटी के मिंटो, पटेल, जैक्शन, हथुआ आदि छात्रावासों में आरोपियों की पहचान के लिए सर्च अभियान चलाया गया. हॉस्टल के में गेट को ब्लॉक कर हर कमरे की जांच की गई. साथ ही सभी विद्यार्थियों का आईडी कार्ड भी जांचा गया. हालांकि इस दौरान कोई भी संदिग्ध गिरफ्तार नहीं किया गया. न ही हथियार या कोई अन्य चीज बरामद हुई. इसके अलावा पुलिस द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में भी छापेमारी की जा रही है.

Also Read: बिहार में 8 जून तक स्कूल बंद, भीषण गर्मी के कारण सीएम नीतीश कुमार ने लिया फैसला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें