1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna university admission 2021 latest update pu released merit list ug course avh

PU Admission 2021: ग्रेजुएशन में नामांकन को लेकर मेरिट लिस्ट जारी होते ही छात्रों का बवाल शुरू! पूरा मामला

स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो अनिल कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट के एडमिशन पोर्टल पर जाकर अपने आइडी और पासवर्ड की मदद से अपना एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर पायें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
PU Admission 2021
PU Admission 2021
Website

पटना विश्वविद्यालय ने स्नातक में सभी छात्रों की विषयवार प्रथम मेरिट लिस्ट सोमवार को ऑनलाइन जारी कर दिया है. वहीं मेरिट लिस्ट जारी होते ही पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ और सभी छात्र संगठनों ने पटना विश्वविद्यालय में मंगलवार से चलने वाले नामांकन प्रक्रिया को बंद करने की मांग की है. छात्रों का कहना है कि मेरिट लिस्ट अंक के आधार पर बनाया गया है, जो कि गलत है.

विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने जो नामांकन के लिए चार हजार छात्रों की प्रथम लिस्ट जारी की है, उसमें सबसे ज्यादा सीबीएसइ के छात्र हैं. अगर पटना विश्वविद्यालय में नामांकन अंक के आधार पर होगा, तब बिहार बोर्ड के ग्रामीण बच्चे पिछड़ जायेंगे.

इधर, स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो अनिल कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट के एडमिशन पोर्टल पर जाकर अपने आइडी और पासवर्ड की मदद से अपना एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर पायेंगे. एलॉटमेंट लेटर देखने के बाद उन्हें उस लेटर में अंकित काउंसेलिंग फीस ऑनलाइन पेमेंट करना होगा.

फिर एप्लीकेशन फॉर्म, अलॉटमेंट लेटर और पेमेंट स्लिप का प्रिंट लेकर 14 सितंबर से 18 सितंबर के बीच चार निर्धारित काउंसेलिंग सेंटर, पटना सायंस कॉलेज, पटना कॉलेज, बीएन कॉलेज एवं मगध महिला कॉलेज में से किसी भी सेंटर पर 10.30 बजे सुबह से लेकर शाम 4.30 बजे तक पहुंच कर अपने सभी प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराना होगा.

इतना ही नहीं, प्रथम काउंसेलिंग के लिए जिन अभ्यर्थियों को मौका मिल रहा है, यदि उन्हें अपने प्रथम च्वॉइस का विषय नहीं मिला हो तो अगले काउंसेलिंग में च्वॉइस अपग्रेडेशन के लिए तभी दावेदार हो सकते हैं जब वे एलॉटेड विषय और कॉलेज में अपना नामांकन ले लेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें