1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna pipa pool going to be closed from june 15 due to possibility of increasing water level of ganga

पटना में 15 जून से बंद हो जाएगा पीपा पूल, मानसून के आगमन को देखते हुए लिया गया फैसला

पटना में गंगा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना को देखते हुए 15 जून से पीपा पूल पर आवागमन बंद हो जाएगा. इससे संबंधित अधिकारियों को इसे खोलने के लिए आदेश भी जारी किया जा चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीपा पूल
पीपा पूल
फाइल

पटना में गांधी सेतु पर यातायात शुरू होने के बाद भी दियारा के लोगों के लिए पीपा पूल आवागमन का एक बड़ा साधन है. लेकिन 15 से जून से लोग गंगा नदी पर बने पीपा पूल की सुविधा नहीं ले पाएंगे. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड की तरफ से जारी किए गए आदेश के बाद अब पीपा पूल को बंद किया जा रहा है. निगम ने यह फैसला मानसून के आगमन और गंगा नदी के जल-स्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना को देखते हुए लिया है.

गंगा नदी पर है पीपा पूल

पटना के कच्ची दरगाह और वैशाली के रघोपुर के बीच गंगा नदी पर बने इस पीपा पूल पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए कहा गया है. इसी तरह ग्यासपुर काला दियारा के बीच पीपा पुल और सारण जिलान्तर्गत दानापुर पानापुर के बीच भी पीपापुल पर 15 जून से यातायात परिचालन बंद कर दिया जाएगा.

15 जून से परिचालन बंद

पीपा पूल को खोलने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दे दिया जा चुका है. ताकि पूल पर 15 जून से परिचालन बंद किया जा सके. पीपा पुल बंद होने से वैशाली, सारण और पटना आने जाने वाले लोगों को जेपी सेतु और महात्मा गांधी सेतु का सहारा लेते हुए अब लंबी दूरी तय करनी होगी.

नवंबर महीने में बना था पूल 

बीते साल नवंबर महीने में गंगा नदी पर पीपा पूल बनाया गया था. यह पूल खासतौर पर दियारा के लोगों के लिए लगाया जाता है जिससे वहां के लोगों को आने जाने में सुविधा होती है. इस बार ग्यासपुर और कच्चीदरगाह में लगाए गए पीपापुल से लोगों को काफी राहत मिली थी क्योंकि पिछले साल बाढ़ आने से कई गांव डूब गए थे. ऐसे में लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ता था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें