17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना में महिला सिपाही हत्याकांड: होटल के कमरे में क्या हुआ था? पूरी तैयारी के साथ मर्डर करने आया...

पटना में महिला सिपाही हत्याकांड: होटल के कमरे में क्या हुआ था? पूरी तैयारी के साथ मर्डर करने आया था पति!

पटना के एक होटल में भागलपुर जिला बल की सिपाही शोभा कुमारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप उसके पति पर लगा है जिसने पूरी तैयारी के साथ होटल के कमरे में हत्या को अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • जिस फ्लोर पर हत्या हुई, वहां सात कमरे हैं.. पर किसी ने गोली की आवाज कैसे नहीं सुनी

  • कमरे में बेसिन टूटने व महिला के चीखने की आवाज किसी ने कैसे नहीं सुनी

  • पुलिस को हत्या की सूचना होटलकर्मियों ने घटना के दो घंटे बाद क्यों दी

  • होटल वालों ने कहा पहले पति-पत्नी साथ आए.. बाद में कहा केवल पति आकर बुकिंग किए

  • जिस फ्लोर पर हत्या हुई, उसके अन्य कमरों में गंदगी और आपत्तिजनक सामग्री फैली थी.

Lady Constable Murder In Patna: पटना में भागलपुर की एक महिला सिपाही की हत्या कर दी गयी. कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित होटल मीनाक्षी के कमरे में पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद पति फरार हो गया. होटल वाले ने घटना के दो घंटे बाद पुलिस को सूचना दी. मृतका की पहचान जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के साइदाबाद की निवासी 21 वर्षीय शोभा कुमारी के रूप में हुई है. पति की भी पहचान जहानाबाद के साइदाबाद निवासी 28 वर्षीय गजेंद्र कुमार के रूप में हुई है. शोभा भागलपुर में 2022 बैच की महिला सिपाही थी और बीएसएपी (बिहार स्पेशल आर्म्स पुलिस) में ट्रेनिंग चल रही थी. वह दुर्गा पूजा में ड्यूटी के लिए पटना में आयी थी. पटना सिटी में 16 अक्तूबर को ज्वाइन की थी. जानकारी के अनुसार पति ने महिला सिपाही पत्नी को पहले बेरहमी से पीटा, फिर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी.

कमरे से दो कट्टा भी बरामद हुआ

हत्या की सूचना के बाद मौके पर डीएसपी लॉ इन ऑर्डर कृष्ण मुरारी प्रसाद और कोतवाली थानेदार संजीत कुमार पहुंचे. इसके बाद एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा कि महिला को कितनी गोली मारी गयी है और कहां- कहां चोट है. कमरे से दो कट्टा भी बरामद हुआ है. पुलिस ने कमरे से महिला सिपाही के सामान, मोबाइल को जब्त कर लिया. एफएसएल की टीम ने बेड, दीवार, बेसिन, टेबल और दरवाजे से कई सारे सैंपल लिये हैं. कट्टा को भी एफएसएल जांच के लिए भेजा गया है.

Also Read: ALERT: बिहार में दुर्गा पूजा के दौरान झपटमार आपको भी बना सकते हैं शिकार, भूलकर भी ना करें ये गलती..
शरीर पर कपड़ा नहीं था..

सेंट्रल एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि पति कुर्था में कोचिंग चलाता है. दोनों की शादी चार-पांच साल पहले हुई थी. एक बच्चा भी है. हत्या की वारदात होटल के कमरा नंबर 303 की है. फर्श पर पेट के बल शोभा का शव पड़ा था. शरीर पर कपड़ा नहीं था और गोली लगने से सिर के परखच्चे उड़े थे. कमरे में खून बिखरा पड़ा था. सीलिंग पर खून के छीटे थे. बेड पर सिंदूर पसरा था. टेबल पर पति गजेंद्र द्वारा लाया गया बैग और सिपाही का झोला भी था. कमरे में बेसिन टूटा हुआ था.

महिला सिपाही की हत्या की प्लानिंग पहले ही कर चुका था पति?

महिला सिपाही की हत्या की प्लानिंग उसके पति गजेंद्र ने कुछ दिनों पहले ही कर ली थी. उसे जैसे ही इस बात की जानकारी हुई कि उसकी पत्नी की ड्यूटी पटना में लगी है, वह अपने नापाक इरादों के साथ वहां पहुंच गया. जानकारी के अनुसार, शोभा 16 अक्टूबर को पटना आयी थी. उसी दिन उसका पति गजेंद्र भी अपने कैंसर पीड़ित पिता का दवा लाने के नाम पर जहानाबाद से निकला. गजेंद्र महज डेढ़ घंटे के अंदर ही पत्नी की हत्या करके फरार हो गया जिससे अब पुलिस को इस बात का पूरा शक है कि गजेंद्र ने हत्या की पूरी तैयारी पहले ही कर ली थी. उसने होटल को हत्या के ही मकसद से बुक किया था. पुलिस ने कमरे से कट्टा बरामद किया है. सीसीटीवी में पाया गया कि गजेंद्र के कंधे पर एक बैग है. उस बैग को भी वह होटल के कमरे में ही छोड़कर फरार हुआ है.

होटल संचालक का बयान..

होटल के संचालक ने बताया कि गुरुवार की देर शाम को करीब 6 बजकर 38 मिनट पर गजेंद्र होटल आया और एक कमरा बुक किया. बुकिंग के दौरान उसने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ कमरे में रहेगा. पत्नी के बारे में जब स्टाफ ने पूछा तो गजेंद्र ने पुलिसकर्मी होने की बात कहकर दुर्गा पूजा ड्यूटी पर तैनात होने की बात कही. दोनों का आधार कार्ड दे दिया. रात भर कमरा नंबर 303 में रहने के बाद गजेंद्र सुबह निकल गया. अगले दिन गजेंद्र अपनी पत्नी शोभा के साथ कमरे में आता है. करीब साढ़े 9 बजे वह नीचे उतरा और स्टाफ से पूछा कि यहां पुरी-सब्जी नाश्ता कहां मिलेगा. यह कहकर वह फरार हो गया.

भागलपुर जिला बल में थी तैनात..

पटना के स्टेशन रोड स्थित मीनाक्षी होटल में पति के हाथों मारी गयी सिपाही शोभा कुमारी भागलपुर जिला बल की जवान थी. वर्ष 2022 में बिहार पुलिस में बतौर सिपाही बहाल हुई थी. जहां से उसकी पोस्टिंग भागलपुर जिला बल में कर दी गयी थी. लाइन डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि जिला बल में पोस्टिंग किये जाने के कुछ दिनों बाद उसे प्रशिक्षण के लिए डेहरी ओन सोन भेज दिया गया था. जहां से उसे डेप्यूटेशन पर पटना भेजा गयी थी. अब उसकी हत्या किये जाने की सूचना आयी है. महिला सिपाही संबंधित सभी विस्तृत जानकारी एकत्रित की जा रही है.

पटना पुलिस जांच को आ सकती है भागलपुर

महिला सिपाही की हत्या मामले के हाइलाइट होने के बाद पुलिस मुख्यालय ने मामले पर संज्ञान लिया है. मामले में मुख्यालय की ओर से महिला सिपाही से जुड़े सहयोगी या साथी पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की जा सकती है. इस संबंध में जांच को लेकर पटना पुलिस पहले ही भागलपुर पुलिस से संपर्क कर चुकी है. वहीं जांच को लेकर पटना पुलिस के भागलपुर आने की भी संभावना जतायी जा रही है.

अब ये कुछ सवाल ऐसे हैं जो हत्या के बाद उठ रहे हैं…

  • जिस फ्लोर पर हत्या हुई, वहां सात कमरे हैं.. पर किसी ने गोली की आवाज कैसे नहीं सुनी

  • कमरे में बेसिन टूटने व महिला के चीखने की आवाज किसी ने कैसे नहीं सुनी

  • पुलिस को हत्या की सूचना होटलकर्मियों ने घटना के दो घंटे बाद क्यों दी

  • होटल वालों ने कहा पहले पति-पत्नी साथ आए.. बाद में कहा केवल पति आकर बुकिंग किए

  • जिस फ्लोर पर हत्या हुई, उसके अन्य कमरों में गंदगी और आपत्तिजनक सामग्री फैली थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें