1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna flight cancelled today due to bihar weather news updates of patna darbhanga airport skt

Bihar Flight: पटना के विमानों पर मौसम की मार, आधा दर्जन से अधिक उड़ानें रद्द, करीब दर्जन भर फ्लाइट लेट

बिहार में मौसम की मार एकबार फिर विमानों के परिचालन पर पड़ा है. कोल्ड डे की कहर के बीच पटना एयरपोर्ट पर आधा दर्जन से अधिक फ्लाइट कैंसिल है. वहीं कई विमान लेट भी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एयरपोर्ट पर उतरता विमान
पटना एयरपोर्ट पर उतरता विमान
फाइल

बिहार में ठंड अपने चरम पर है. बुधवार को उत्तर-पश्चिमी सूखी और बर्फीली हवा ने पटना, दरभंगा समेत कई जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बना दी है. कोहरे ने भी लोगों के जनजीवन पर असर डाला है. वहीं पटना एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन लगातार बाधित हो रहा है जिससे यात्रियों को ट्रैवलिंग में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को भी खराब मौसम की वजह से आधे दर्जन से अधिक फ्लाइट कैंसिल करना पड़ा.

बिहार में कनकनी और कोहरे ने मौसम का मिजाज बदला तो लगातार पटना एयरपोर्ट पर इसका प्रभाव दिख रहा है. पिछले कुछ दिनों से विमान सेवा काफी अधिक प्रभावित हो गयी है. अचानक फ्लाइट कैंसिल होने या तय समय से काफी लेट होने के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. जिन लोगों ने अपनी यात्रा टिकट आगे के लिए तैयार रखा है उन्हें भी इस बात की आशंका परेशान कर रही है कि उनकी फ्लाइट तय समय पर उड़ान भरेगी या फिर लेट या कैंसिल हो जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खबर लिखे जाने तक गुरुवार को आठ विमानों के उड़ान को कैंसिल करने की सूचना सामने आयी है. दिल्ली, बेंगलुरु और मुम्बई की कुल 8 फ्लाइट को कैंसिल किया गया है. इनमें पटना आने वाली और पटना से उड़ान भरने वाली फ्लाइट शामिल है.

गुरुवार को पटना आने वाली फ्लाइट सुबह से ही लेट रही. यहां से अन्य शहर के लिए उड़ान भरने वाली पहली फ्लाइट भी तय समय पर नहीं उड़ सकी. पटना से जाने वाली पहली फ्लाइट भी रिशिड्यूल की गयी. यह सिलसिला आगे भी अन्य फ्लाइट के साथ चलता रहा और दो दर्जन फ्लाइट भी आने-जाने में लेट हुई हैं. बता दें कि इससे पहले भी पिछले कई दिनों से बिहार की हवाई यात्रा मौसम के कारण प्रभावित रही है. दरभंगा एयरपोर्ट से बुधवार को दो विमानें तो मंगलवार को चार विमानों ने उड़ान भरा.

बिहार में उत्तर-पश्चिमी सूखी और बर्फीली हवा 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बही है.पटना, भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया, सुपौल, पूर्वी चंपारण और अररिया में लगातार दूसरे दिन कोल्ड डे की स्थिति से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है.आइएमडी ने गुरुवार को भी कोल्ड डे की स्थिति का पूर्वानुमान बताया था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें