1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna corona active cases in bihar covid 19 district wise corona cases in bihar skt

Bihar Corona Update: पटना में सबसे अधिक कोरोना मरीज, बक्सर नंबर 2 पर, जानें अन्य जिलों का पूरा आंकड़ा

बिहार में कोरोना संक्रमण के नये मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. सक्रिय मरीजों की संख्या अब 39 हो चुकी है. राजधानी पटना में सबसे अधिक सक्रिय मरीज अभी हैं. अन्य जिलों का जानें हाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार कोरोना अपडेट:  पटना में सबसे अधिक 26 कोरोना मरीज
बिहार कोरोना अपडेट: पटना में सबसे अधिक 26 कोरोना मरीज
सोशल मीडिया.

बिहार में कोरोना के तीन नये मरीज रविवार को मिले. रविवार को जारी किये गये आंकड़े के तहत सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या 39 हो गयी है. दीवाली और छठ के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घर लौटे हैं. इस दौरान संक्रमण का खतरा भी बढ़ा हुआ है.

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जो आंकड़ा जारी किया है उसके तहत राज्य में कुल 39 सक्रिय मरीज अभी हैं. रविवार के आंकड़े 24 घंटे के अंदर हुए कुल 1,70,065 सैम्पल की जांच के आधार पर जारी की गई जिसमें 3 नये मामले सामने आये. दो मरीज पटना तो 1 समस्तीपुर के हैं. सबसे अधिक 26 सक्रिय मरीज पटना में ही हैं. वहीं इसके बाद 4 मरीज बक्सर में तो 3 किशनगंज में हैं. अररिया, गोपालगंज, जहानाबाद,मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में एक-एक सक्रिय मरीज हैं.

पटना में रविवार को एक मरीज राजेंद्रनगर तो दूसरा मरीज नासरीगंज का पॉजिटिव पाया गया. इससे पहले पटना के नेहरू नगर में एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए थे. दोबारा जांच में भी सभी पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि हाल में ही त्योहार के सीजन में बड़ी संख्या में लोग बाहरी राज्यों से बिहार लौटे हैं. वहीं छठ के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रख पाना संक्रमण बढ़ने का कारण हो सकता है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा अब 7,16,485 पर पहुंच चुका है और सूबे में कोरोना मरीजों का रिकवरी दर 98.66 प्रतिशत है. बता दें कि छठ के दिन यानी 10 और 11 नवंबर को सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या 36 थी. इससे पहले अगर 4 और 6 तारीख के बीच का आंकड़ा देखें तो सक्रिय मरीजों की संख्या 40 के पार जा चुकी थी. दिवाली के ठीक पहले भी 45 के करीब सक्रिय मरीज थे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें