1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna atmnirbhar chaiwali selling chai after doing bca in patna inspired by graduate chaiwali

पटना में ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब आत्‍मनिर्भर चायवाली का धमाल, BCA करने के बाद बेच रही चाय

पटना में आजकल चाय बेचने वाली युवतियां खूब सुर्खियां बटोर रही है पहले ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब आत्‍मनिर्भर चायवाली की हर तरफ चर्चा है. समस्तीपुर की रहने वाली मोना ने BCA करने के बाद 15000 की नौकरी करने से चाय बेचना बेहतर समझा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आत्‍मनिर्भर चायवाली
आत्‍मनिर्भर चायवाली
Twitter

बिहार में इन दिनों चाय बेचने वाली युवतियों की खूब चर्चा हो रही है. राजधानी पटना में जहां पहले ग्रेजुएट चाय वाली के खूब सुर्खियां बटोरने के बाद पटना में एक और चाय वाली चर्चा में है. इस चायवाली का नाम मोना पटेल है जिन्होंने बैचलर ऑफ कंप्‍यूटर एप्लिकेशन (BCA)की पढ़ाई की है. मोना का कहना है कि बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन (BCA) की पढ़ाई करने के बाद उन्हें 15 हजार रुपये प्रति माह पर नौकरी मिली थी. उन्होंने इतने कम वेतन में काम करने से बेहतर चाय बेचना लगा.

मोना ने BCA की पढ़ाई की है 

पटना में ग्रेजुएट चाय वाली की चर्चा के बीच अब एक आत्‍मनिर्भर चायवाली भी अब बाजार में सुर्खियां बटोर रही है. बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन (BCA) की पढ़ाई के बाद मोना पटेल को जब महज 15 हजार की नौकरी मिली तो उन्होंने चाय बेचने का फैसला किया. इसके पीछे पटना में ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से चर्चा में आई प्रियंका की सफलता की कहानी भी मोना के लिए प्रेरणा बनी जिसके बाद फिर क्या था मोना नौकरी छोड़ परिवार को बिना बताए पटना के गांधी मैदान के पास चाय बेचने लगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित 

पटना की इस चाय वाली का कहना है कि उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना से प्रेरणा मिली है. मोना अभी आगे एमसीए की भी पढ़ाई करना चाहती हैं. उनका कहना है कि दुकान से वो आगे पढ़ाई के पैसे भी इकट्ठा कर पाएंगी. पटना के जेडी विमेंस कॉलेज से 2021 में बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन (BCA) करने के बाद उन्हे 15000 की नौकरी मिली तो उसका उसमे मन नहीं लगा जिसके बाद उसने ग्रेजुएट चायवाली की कहानी सुनी और खुद भी चाय बेचने की ठानी.

प्रतिदिन कमा लेती है 1000 रुपये 

समस्तीपुर की रहने वाली मोना के पिता एक निजी स्कूल में शिक्षक है. मोना ने अपनी पढ़ाई नानी के घर पूर्णिया में रहकर की है. वहीं इससे पहले ग्रेजुएट चायवाली प्रियंका गुप्ता भी पूर्णिया की ही रहनेवाली है. पटना के गांधी मैदान के पास मोना का टी स्‍टाल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. उसकी मसाला चाय, कुल्हड़ चाय व पान चाय को तो ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. अपनी चार से पांच तरह की चाय को 10 से 20 रुपये तक की कीमत पर बेच कर वह प्रतिदिन 1000 रुपये तक कमा लेती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें