1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pashupati kumar paras big changes lok janshakti party organization prince raj make bihar ljp president avh

पशुपति पारस ने किया लोजपा संगठन में बड़ा फेरबदल, प्रिंस राज बिहार और ललित चौधरी बने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पशुपति पारस
पशुपति पारस
Twitter

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने लोजपा के संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. पारस ने अपने भतीजे और समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज को लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. वहीं पारस ने ललित नारायण चौधरी को यूपी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पिछले दिनों लोजपा में टूट के बाद पशुपति पारस बागी गुट की ओर से अध्यक्ष बने थे.

पशुपति पारस की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि लोजपा के सात प्रदेश अध्यक्षों की तत्काल नियुक्ति की जा रही है, जिनमें प्रिंस राज को बिहार, विकास रंजन सिंह को झारखंड, ललित नारायण चौधरी को यूपी, रवि गरुड़ को महाराष्ट्र, वीरेंद्र बैंग को ओडिशा, रुपमककर को त्रिपुरा और अमित त्रिपाठी को दादर नागर हवेली का अध्यक्ष बनाया गया है.

पारस ने लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि सभी अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वे जल्द से जल्द राज्य कमेटी, जिला कमेटी, ब्लॉक कमेटी और पंचायत कमेटी का गठन कर लें. बता दें कि पिछले दिनों लोजपा में बड़ी टूट हुई थी. पशुपति पारस के नेतृत्व में पांच सांसदों ने चिराग पासवान को संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया थआ. इतना ही नहीं पटना बागी गुट की ओर से चुनाव कराकर चिराग को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से भी हटाने की घोषणा की गई थी.

आयोग के पास मामला- लोजपा पर असली अधिकार किसका है यह मामला वर्तमान में चुनाव आयोग के पास है. चिराग पासवान ने पशुपति पारस को संसदीय दल के नेता बनाए जाने के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. वहीं चिराग पासवान पार्टी में टूट के बाद बिहार में आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें