17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Parliament Security Breach: संसद कांड के आरोपी के घर पहुंची एटीएस, परिवार से पूछताछ में जानें क्या आया सामने

ललित के गांव रामपुर उदय गांव में एटीएस के दो अधिकारी पहुंचे थे. उन्होंने ललित के पिता और मां से बात कर ललित के बारे में कई जानकारियां भी एकत्रित की है.

Parliament Security Breach: संसद कांड पर एक तरफ जहां राजनीति तेज है. वहीं, सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोपी ललित झा के घर एटीएस की टीम पहुंची. टीम के सदस्यों ने मां-बाप और भाई से करीब दो घंटे तक पूछताछ की. कांड में आरोपी ललित झा के पिता देवानंद झा ने बताया कि एटीएस की टीम ने उनके चल-अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की.

Also Read: Parliament security breach: कौन है ललित झा? जिसने रची साजिश, पढ़िए क्या है बिहार और कोलकाता से कनेक्शन

बताया जा रहा है कि ललित के गांव रामपुर उदय गांव में एटीएस के दो अधिकारी पहुंचे थे. उन्होंने देवानंद झा, मां मंजुला झा और दोनों भाइयों छोटे भाई हरिदर्शन झा उर्फ सोनू और शंभु झा से ललित के बारे में कई जानकारियां भी इक्कठा की है. देवानंद झा ने बताया कि एटीएस के दौ इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी उनके घर पहुंचे थे. साथ में बहेड़ा थाने के भी पुलिस अधिकारी भी थे.

 एटीएस ने की पूछताछ

एटीएस ने आरोपी के आने-जानें तक के बारे में पूरी जानकारी ली. सोनू झा ने बताया कि हमारे पिता जी पूजा पाठ में ज्यादा व्यस्त रहते हैं. बड़े भाई शंभु झा एक कपड़े की दुकान में नौकरी करते हैं. जबकि हम बिजली मिस्त्री का काम करता है. इस बीच ललित भैया क्या करते थे, कहां जाते थे, किससे बात करते थे, इसकी कोई जानकारी हमारे पास नहीं है. सोने ने बताया कि ललित दिल्ली नौकरी की तलाश में जाया करता था.

पूरा परिवार मुसिबत में

संसद कांड के आरोपी की करतूत के बाद, उसके पूरे परिवार की मुसिबत काफी ज्यादा बढ़ गयी है. ऐसे में परिवार के लोग अभी कलकत्ता नहीं जाने वाले हैं. घरवालों का कहना है कि कोई न कोई अधिकारी पूछताछ करने आ ही जा रहे हैं. ऐसे में वो लोग अब हमलोग फरवरी या मार्च में ही कोलकाता जा पाएंगे.

ललित ने क्यों ऐसा किया

बहेड़ा थाना के थानाध्यक्ष बीके ब्रजेश ने बताया कि एटीएस के इंस्पेक्टर रैंक के दो अधिकारी ललित के घर पहुंचे थे. ललित के पिता और परिवार से उसके विषय में जानकारी ली गयी. घरवालों का कहना है कि ललित ने ऐसा क्यों किया, इसके बारे में उन्हें भी कोई जानकारी नहीं है.

कोलकाता में ललित झा के ठिकानों पर पहुंची दिल्ली पुलिस

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना के मास्टरमाइंड ललित झा को गिरफ्तार किया जा चुका है. सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं. इस बीच, सोमवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम आरोपी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कोलकाता पहुंची.

चाय दुकानदार से भी हुई पूछताछ

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के तीन सदस्यों की टीम सबसे पहले शहर के बड़ाबाजार में रबींद्र सरणी स्थित झा के उस ठिकाने पर पहुंची, जहां वह कभी रहा करता था. कमरा बंद मिला. इस दौरान बड़ाबाजार थाने की पुलिस भी मौजूद थी. रबींद्र सरणी में ललित झा को लेकर एक चाय दुकानदार से कुछ सवाल पूछे गये. इसके अलावा आसपास रहनेवाले कुछ लोगों से भी जानकारी जुटायी गयी.

कुछ युवकों को पढ़ाता था ललित

सूत्रों का कहना है कि ललित झा जब रबींद्र सरणी में किराये के कमरे में रहा करता था, उस समय वह कुछ युवकों को पढ़ाता था. उन युवकों एवं उनके परिवार के सदस्यों से भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने संपर्क करने का प्रयास किया. इसके बाद ललित झा के गिरीश पार्क स्थित एक अन्य ठिकाने पर दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची.

कोलकाता में भी हो रही पूछताछ

वहां भी कुछ लोगों से पूछताछ की गयी. इसके बाद आरोपी के बागुईहाटी स्थित घर पर दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची. वहां भी कुछ लोगों से पूछताछ कर ललित झा और उसके परिवार के सदस्यों के बारे में जानने की कोशिश की गयी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ललित के घर की तलाशी लेने के इरादे से कोलकाता पहुंची थी.

घर में प्रवेश नहीं मिल सका

लेकिन, ललित के पकड़े जाने के बाद से उसका परिवार कोलकाता के बागुईहाटी एवं अन्य ठिकानों में मौजूद घरों पर ताला लगा कर बिहार के अपने पैत्रिक गांव में चला गया है. इसके कारण किसी भी घर में प्रवेश नहीं मिल सका.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें