18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनानीतीश कुमार के अध्यक्ष बनने पर विपक्ष ने किया तंज, सम्राट चौधरी बोले- अध्यक्ष बदलने से परिणाम नहीं बदलेंगे

नीतीश कुमार के अध्यक्ष बनने पर विपक्ष ने किया तंज, सम्राट चौधरी बोले- अध्यक्ष बदलने से परिणाम नहीं बदलेंगे

जदयू में मचे घमासान पर विरोधियों की भी तीखी नजर है. जदयू के बदलाव पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार स्थिति को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब कुछ नहीं होने वाला.

पटना. ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब जदयू के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. जदयू में मचे घमासान पर विरोधियों की भी तीखी नजर है. जदयू के बदलाव पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार स्थिति को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब कुछ नहीं होने वाला.

मेरी कही बात हो रही सही

उन्होंने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमने तो पहले कहा था. जिस दिन जदयू ने एनडीए से रिश्ता तोड़ा था उस दिन ही मैंने कहा था कि पार्टी बचने वाली नहीं है. धीरे-धीरे मेरी बोली हुई बात सच हो रही है. कुछ दिन पहले से ही चल रहा था कि ललन सिंह जदयू के नेता कम और राजद के नेता के रूप में ज्यादा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ धोखा हुआ है. अब जाकर नीतीश कुमार को भी पता चल गया कि उस गठबंधन में नीतीश कुमार के लिए कोई जगह नहीं है.

बीजेपी को इससे कोई लेना देना नही

ललन सिंह के इस्तीफे पर बीजेपी का रिएक्शन सामने आया है. ललन सिंह के इस्तीफे पर सम्राट चौधरी ने कहा है कि ये जदयू का अपना मामला है वहां की लड़ाई है. बीजेपी को इससे कोई लेना देना नही है. हम आज भी तैयार हैं जदयू और आरजेडी मिलकर चुनाव लड़ें. दोनों को हराने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि नेता तो सिर्फ जदयू में एक ही है नीतीश कुमार, दूसरा कोई नेता नहीं है. सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार कभी आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाए, कभी ललन सिंह को बनाए कभी और किसी को बनाएंगे. बीजेपी का मानना है कि हम पूरे महागठबंधन को हराने के लिए तैयार हैं. अध्यक्ष बदलने से परिणाम नहीं बदलेंगे.

ललन सिंह का इस्तीफा दो महीने पहले की बात

इधर, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि ललन सिंह का इस्तीफा दो महीने पहले की बात है. ललन सिंह और विजेंद्र यादव मिलकर तेजस्वी यादव को सीएम बनाने का प्रस्ताव लेकर गए थे. इसके लेकर नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर की थी. मुझे जब सीएम पद से हटाया गया तो मैंने कहा था कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना सबसे बड़ी गलती होगी. शायद ये ही बात नीतीश कुमार के मन में थी. नीतीश कुमार ने इन लोगों के प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया.

Also Read: नीतीश कुमार फिर बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ललन सिंह के इस्तीफे की वजह आयी सामने..

हम बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जदयू में बदलाव से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. नीतीश कुमार को ख्वाब दिखाया गया कि वो इंडिया गठबंधन के संयोजक या पीएम पद के चेहरा होंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ. हम बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे. भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने नीतीश कुमार के तीसरी बार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बिहार की जनता अब डबल इंजन की सरकार चाहती है. भाजपा 2024 और 2025 दोनों चुनाव जीतने जा रही है. बिहार में भाजपा की बहुमतवाली सरकार बनना अब तय हो चुका है.

ललन सिंह के साथ है 12 विधायक

सुशील मोदी ने कहा कि ललन सिंह के हटने की खबरों को जो लोग मीडिया और भाजपा का खेल बता रहे थे, उन्हें अब कुछ दिन मुंह छिपाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जो बिहार को भाजपा-मुक्त करने के बड़बोले दावे कर रहे थे, पार्टी ने उन्हें ही मुक्त कर दिया. उन्होंने कहा कि जदयू के भीतर दो गुट बन चुके हैं. एक खेमा लालू-समर्थक है, जिसके 12 से ज्यादा विधायकों को ललन सिंह अपने पीछे खड़ा कर चुके थे. दूसरा गुट भाजपा के प्रति सद्भाव रखता है.

ललन सिंह पद पर बने रहते तो तय था राजद में विलय

सुशील मोदी ने कहा कि यदि समय रहते ललन सिंह को नहीं हटाया गया होता, तो वे लालू प्रसाद के एजेंट के तौर पर काम करते हुए जदयू का राजद में विलय करा कर ही मानते. उन्होंने कहा कि ललन सिंह चुप बैठने वाले नहीं है, इसलिए कुछ और गुल खिलाएंगे. जदयू को अब उनसे और सावधान रहने की जरूरत है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें