1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now jdu try to give 50 percent place to women in the organization asj

अब महिलाओं को संगठन में पचास फीसदी जगह देने की कोशिश करेगा जदयू

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा है कि पार्टी संगठन में महिलाओं को आगे 50 फीसदी जगह देने की कोशिश होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जैसे सरकार के माध्यम से महिलाओं को स्थान और सम्मान दिया, वैसे ही हमलोगों ने पार्टी में भी महिलाओं को 33 फीसदी जगह दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू की बैठक
जदयू की बैठक
प्रभात खबर

पटना. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा है कि पार्टी संगठन में महिलाओं को आगे 50 फीसदी जगह देने की कोशिश होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जैसे सरकार के माध्यम से महिलाओं को स्थान और सम्मान दिया, वैसे ही हमलोगों ने पार्टी में भी महिलाओं को 33 फीसदी जगह दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम की मिसाल पूरे देश में नहीं है. देश की पहली कृषि नीति, रेलवे का कायाकल्प सहित बिहार की नयी पहचान गढ़ने का काम उन्होंने किया. उन्होंने हर आपदा को भी अवसर में तब्दील किया है. सभी पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि समाज से हमारा संपर्क और संवाद कायम रहे.

हर जिला, प्रखंड, पंचायत और सबसे अधिक बूथ का ध्यान रखना है. सभी अपने-अपने घर में पार्टी का झंडा जरूर लगाएं. आरसीपी सिंह ने यह बातें रविवार को जदयू प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में कहीं. वे वर्चुअल माध्यम से दिल्ली से शामिल हुए थे. कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नीतश कुमार ने भी वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया.

जदयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की सोच का प्रतिफल है कि प्रदेश संगठन में महिलाओं को एक तिहाई से ज्यादा जगह दी गयी है. शीघ्र ही जदयू संगठन ऐप ‘मूल्यांकन’ को लांच किया जायेगा.

जदयू को नंबर एक पार्टी बनाने का संकल्प : उपेंद्र कुशवाहा

केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमें अपने नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू को फिर से नंबर एक की पार्टी बनाना है. उन्होंने कहा कि मीडिया में तरह-तरह की बातें चलती रहती हैं, उससे ‘कन्फ्यूज’ न हों.

उधर, एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी में पहले कोई संकट नहीं रहा है, अब भी नहीं है और आगे भी नहीं रहेगा. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जदयू के हर कार्यकर्ता को पता होना चाहिए कि किस नीति, किन कार्यक्रमों पर हम चल रहे हैं, हमारी अपनी पहचान क्या है और अन्य पार्टियों से हम अलग कैसे हैं? महिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ (दक्षिण बिहार) की प्रदेश अध्यक्ष अंजुम आरा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

अपनी उपलब्धियों के बल पर लोगों को जोड़ना है : विजय चौधरी

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हमें अपनी उपलब्धियों के बल पर लोगों को जोड़ना है और जिस राजनीतिक परिप्रेक्ष्य और परिस्थिति में हम काम कर रहे हैं उसका भी ध्यान रखना है. हमारे खिलाफ जो साजिशें हुईं या हो सकती हैं उनका पर्दाफाश करते हुए अपने नेता के नेतृत्व में हमें फिर से पुरानी ऊंचाई को प्राप्त करना है.

नीतीश हमेशा बड़ा टारगेट बनाते हैं: संजय कुमार झा

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि विकास के लिए हमारे नेता नीतीश कुमार हमेशा बड़ा टारगेट बनाते हैं. बड़ा सपना देखते हैं. इन्होंने साबित किया है कि राज्य के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है.

अशोक चौधरी ने किया संबोधित भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि यह हम सभी का सौभाग्य है कि हमें ऐसा नेता मिले, जिन्होंने बिहार की रूपरेखा, राजनीति, शासन की प्रणाली, सबको बदल कर रख दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें