1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nirog hospital opening in bailey road patna super spatiality hospital latest news skt

पटना के बेली रोड में खुला निरोग हॉस्पिटल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया उद्घाटन

पटना के बेली रोड में रविवार को निरोग हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने फीता काटकर अस्पताल का शुभारंभ किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना के बेली रोड में निरोग हॉस्पिटल का स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया उद्घाटन
पटना के बेली रोड में निरोग हॉस्पिटल का स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया उद्घाटन
प्रभात खबर

पटना के बेली रोड एरिया में आज रविवार को निरोग, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने फीता काटकर अस्पताल का उद्घाटन किया. अस्पताल के उद्घाटन समारोह में शामिल होकर स्वास्थय मंत्री काफी खुश दिखे और संचालक को कुछ सलाह भी दी.

पटना के बेली रोड के शेखपुरा एरिया में आज प्राइवेट अस्पताल, निरोग का शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर अस्पताल को बेहद खूबसूरती से सजाया गया था. अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर, इनामुर रहमान ने प्रभात खबर से विशेष बातचीत की. उन्होंने बताया कि इस अस्पताल को सेवा भाव से खोला गया है. जिसका मकसद लोगों की सेवा है. उन्होंने बताया कि यहां हर तरह की सुविधा मरीजों को मिलेगी. इस अस्पताल में मरीजों को इलाज के लिए नाजायज पैसे खर्च नहीं करने होंगे.

अस्पताल का उद्घाटन करने आये स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तमाम व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने संचालक को कुछ सलाह भी दिये. मंत्री ने इस दौरान अस्पताल के स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया. अस्पातल में कुल 5 फ्लोर पर अलग-अलग विभाग, ओटी, ओपीडी, आइसीयू और डॉक्टर्स के चैंबर को भी जा-जाकर उन्होंने देखा.

मंगल पांडेय ने इस दौरान समारोह में आए लोगों और अस्पताल के कर्मियों व संचालक के बीच संबोधित किया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किसी भी अस्पताल के उद्घाटन समारोह में शामिल होने को वो प्राथमिकता देते हैं. निरोग अस्पताल के नाम की उन्होंने तारीफ की और कहा कि नाम में ही भाव स्पष्ट होता है. बिहार के अस्पतालों की कड़ी में एक और जुड़ चुका है. उन्होंने संचालक को सलाह दी कि किसी भी गरीब व्यक्ति को जो आर्थिक रुप से लाचार हो और यहां आया हो, उन्हें बिना इलाज के वापस कभी नहीं जाने दिया जाए. अगर ऐसा वो करते रहे तो उपर वाला हमेसा आगे बढ़ाऐंगे.

निरोग अस्पातल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सरफराज अली ने प्रभात खबर से बात की और कहा कि उनकी टीम सेवा भाव से ही काम करेगी. बताया कि इस अस्पताल में कुशल डॉक्टरों और कर्मियों की टीम मरीजों के लिए सेवा भाव से समर्पित है. अस्पताल का नाम पटना ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में गूंजेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें