1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nine patients died of corona infection in patna in last 24 hours asj

पटना में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से नौ मरीजों की गयी जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पटना में 9 लोगों की मौत
पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से पटना में 9 लोगों की मौत
twitter

फुलवारीशरीफ : पटना में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गयी. पटना एम्स में बुधवार को छह लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि छह मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में अगमकुआं के 65 वर्षीय वृद्ध, सर्वोदय नगर के 50 वर्षीय अधेड़, खगड़िया के 71 वर्षीय वृद्ध, फतुहा के 65 वर्षीय वृद्ध, मधुबनी के 50 वर्षीय महा सुंदर महतो जबकि झाझा के 53 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गयी है. वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में छह नये मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी जिनमें धनबाद, चंपारण, नालंदा, भोजपुर, मनेर तथा दीघा के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 18 लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

एनएमसीएच में महिला की मौत

एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित वैशाली के हाजीपुर निवासी 48 वर्षीय महिला गीता देवी की मौत मंगलवार की रात उपचार के दौरान हो गयी. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक महिला को परिजनों ने 28 अगस्त को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया था. वहीं, एनएमसीएच में बुधवार को सात मरीज के ठीक होने के बाद घर भेजा गया. जबकि सात नये संक्रमित मरीज भर्ती किये गये हैं. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल से ठीक होकर जाने वाले मरीजों की संख्या अब 1713 हो गयी है.

पीएमसीएच के कोविड वार्ड में कोरोना सेे दो मरीजों की हुई मौत

पीएमसीएच के कोविड वार्ड में बुधवार को कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गयी है. ये दोनों मरीज पटना के हैं. पिछले दिनों गंभीर स्थिति में इन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनमें से पहले मरीज का नाम राजा सिंह है, इनकी उम्र 66 वर्ष थी और ये पटना के रहने वाले थे. वहीं मरने वाले दूसरे मरीज का नाम माया देवी है. इनकी उम्र मात्र 50 वर्ष थी और ये भी पटना के ही रहने वाली थी. पीएमसीएच प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक इन्हें डायबिटीज और दूसरी बीमारियां भी थी. कोविड वार्ड में बुधवार शाम तक 53 मरीज भर्ती थे. वार्ड से ठीक हो चुके चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जबकि कोरोना निगेटिव आने के बाद आगे के इलाज के लिए तीन मरीजों को टाटा वार्ड में भेजा गया. वहीं दूसरी ओर पीएमसीएच में 393 लोगों के सैंपलों की कोरोना जांच आरटीपीसीआर से की गयी. इसमें 41 पाॅजिटिव पाये गये. इनमें 12 औरंगाबाद के, तीन सुपौल के और 26 पीएमसीएच के पाॅजिटिव शामिल हैं. पीएमसीएच के पाॅजिटिवों में पटना और दूसरे जिलों से आये मरीज हैं. इसके साथ ही रैपिड एंटीजन किट से 143 सैंपलों की जांच की गयी जिसमें से पांच कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. ये सभी पटना के विभिन्न इलाकों के लोग हैं.

आइजीआइएमएस में पांच पाॅजिटिव मरीज मिले

पटना. आइजीआइएमएस में भर्ती पांच मरीजों में बुधवार को कोरोना निकला है. ये सभी मरीज दूसरी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए यहां आये थे. यहां के नियमों के मुताबिक हर भर्ती मरीज की कोरोना जांच की जाती है. जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है. यहां भर्ती होने वाले 50 मरीजों की बुधवार को आरटीपीसीआर से जांच की गयी जिसमें पांच पाॅजिटिव आये. साथ ही कुल 2025 सैंपलों की जांच की गयी जिसमें से कुल 72 पाॅजिटिव आये हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें