1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new demu train found between bhagalpur godda operational from august 6 asj

भागलपुर-गोड्डा के बीच मिली नयी डेमू ट्रेन, छह अगस्त से परिचालन

छह अगस्त से हंसडीहा-गोड्डा व गोड्डा-हंसडीहा-दुमका के बीच भी चलेगी दो जोड़ी नयी डेमू ट्रेन इधर, दुमका-पोड़ैयाहाट ट्रेन का गोड्डा तक किया रूट विस्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Indian Railways, IRCTC
Indian Railways, IRCTC
प्रभात खबर

भागलपुर. भागलपुर-गोड्डा के बीच नयी डेमू ट्रेन मिली है. रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पूर्व रेलवे ने परिचालन संबंधी नोटिफिकेशन सोमवार को जारी किया है. यह ट्रेन (73401-02) दोनों दिशाओं में रोजाना चलेगी. इसका परिचालन भागलपुर से छह अगस्त और गोड्डा से सात अगस्त से शुरू होगा.

इस रूट पर नयी ट्रेन मिलने से भागलपुर, बांका व गोड्डा जिले के लोगों को यात्रा में सहूलियत होगी. इसके अलावा गोड्डा-हंसडीहा-दुमका के बीच भी छह अगस्त से नयी डेमू ट्रेन चलेगी. दुमका-पोड़ैयाहाट पैसेंजर ट्रेन गोड्डा तक विस्तार किया है, जो सात अगस्त से दोनों दिशाओं में परिचालन होगा.

आठ कोच की होगी डेमू ट्रेन

भागलपुर-गोड्डा के बीच चलने जा रही नयी डेमू ट्रेन आठ कोच की होगी.हंसडीहा-गोड्डा के बीच भी मिली नयी डेमू, छह अगस्त से चलेगी ट्रेन : हंसडीहा-गोड्डा के बीच भी नयी डेमू पैसेंजर ट्रेन मिली है और इसका परिचालन छह अगस्त से शुरू होगा. गोड्डा से यह ट्रेन शाम 4.30 बजे खुलेगी और हंसडीहा शाम 5.25 बजे पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन हंसडीहा से शाम 6.20 बजे चलेगी और गोड्डा शाम 7.15 बजे पहुंचेगी.

गोड्डा-हंसडीहा-दुमका के बीच भी छह अगस्त से चलेगी नयी डेमू ट्रेन

गोड्डा-हंसडीहा-दुमका स्टेशन के बीच छह अगस्त से नयी डेमू ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन भी आठ कोच की होगी. गोड्डा से खुलने का समय शाम 7.35 बजे होगा और हंसडीहा रात 8.22 बजे पहुंचेगी और यहां से खुलने के बाद दुमका आखिरी स्टॉपेज रात 9.40 बजे होगा. वहीं, दुमका से यह ट्रेन रात 3.40 बजे चलेगी और गोड्डा सुबह 5.45 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन का परिचालन रोजाना होगा.

दुमका-पोड़ैयाहाट पैसेंजर ट्रेन सात से गोड्डा तक जायेगी

दुमका-पोड़ैयाहाट के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का विस्तार गोड्डा तक कर दिया गया है. यह ट्रेन सात अगस्त से गोड्डा तक जायेगी. वहीं, इस ट्रेन का नंबर भी नया होगा. गोड्डा पहुंचने का समय दोपहर 3.25 और आैर यहां से खुलने का समय 3.45 बजे निर्धारित किया गया है.

आज भी कविगुरु एक्सप्रेस रहेगी रद्द

हावड़ा यार्ड से बारिश का पानी नहीं निकला है. इस कारण ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य नहीं हो सका है. हालांकि जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करा दिया गया है. सोमवार को यह ट्रेन दोनों दिशाओं में चलायी गयी है लेकिन, दुमका रेलखंड होकर जाने वाली कविगुरु एक्सप्रेस अब भी बंद है.

सोलर लाइट की रोशनी से जगमग होगा स्टेशन: हंसडीहा-गोड्डा सेक्शन में स्टेशन पर अब सोलर लाइट लगाये जायेंगे. सोलर लाइट से स्टेशन की रोशनी से स्टेशन जगमग होगा. पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि हंसडीहा -गोड्डा सेक्शन को कुछ महीने पहले खोल दिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें