1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new consignment of vaccine did not reach patna vaccine cannot be found at many big centers today asj

पटना नहीं पहुंची वैक्सीन की नयी खेप, कई बड़े सेंटरों पर आज नहीं मिल सकता है टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीका
टीका
प्रभात खबर

पटना . पटना शहरी क्षेत्र में सोमवार को कई बड़े सेंटरों पर वैक्सीन नहीं लगायी जा सकती है. सूचना के मुताबिक शनिवार को ही वैक्सीन की नयी खेप पटना आने वाली थी, लेकिन रविवार शाम तक वह नहीं आ पायी. अगर वैक्सीन की नयी खेप अगले कुछ दिनों तक नहीं आती है तो जिले में पूरा अभियान ही धीमा पर पड़ सकता है.

पटना में पूर्व में भी कई बार वैक्सीन की कमी के कारण अभियान सुस्त पड़ चुका है. 18 से 44 आयु वर्ग का वैक्सीनेशन होने से टीके की डिमांड भी काफी बढ़ गयी है. हालांकि अधिकारी दावा कर रहे हैं कि वैक्सीन की नयी खेप आने के बाद अभियान को तेज गति से बढ़ाया जायेगा.

जिले के कुछ सेंटरों में हो रहा बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन

जिले में वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए कुछ बड़े सेंटर बनाये गये हैं. यहां बड़े पैमाने पर वैक्सीन लगायी जा रही है. इसमें होटल पाटलिपुत्र अशोक, पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल आदि शामिल हैं. वैक्सीन की कमी होने पर सबसे पहले इन सेंटरों में ही वैक्सीनेशन अभियान प्रभावित हो सकता है. इन सेंटरों पर रोजाना करीब 600 से 1100 के बीच लोग वैक्सीन की डोज ले रहे हैं.

केवल 7206 लोगों ने ली वैक्सीन

पटना. जिले में वैक्सीनेशन का ग्राफ एक बार फिर से गिर चुका है. रविवार को जिले में मात्र 7206 लोगों ने ही वैक्सीन ली है. जिन सेंटरों पर हर दिन बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन हो रहा था, वहां काफी कम लोगों को ही यह लगायी जा सकी है.

ऑनलाइन प्री रजिस्ट्रेशन के लिए 18 से 44 आयु वर्ग शनिवार से ही इंतजार करते रहे लेकिन बहुत कम को ही उनके नजदीकी सेंटर पर स्लॉट मिल पाया. रविवार को हुए कुल 7206 वैक्सीनेशन में से 6858 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज और 348 लोगों ने दूसरा डोज लिया. वैक्सीन लेने वालों में सबसे आगे 18 से 44 आयु वर्ग के युवा रहे. इस वर्ग के 4740 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया, वहीं 57 ने दूसरा डोज लिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें