1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. neet 2020 exam exam special train in bihar know neet exam special train shedule time and route information in bihar news skt

NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा को लेकर पटना के लिए चलाई जा रही 'एग्जाम स्पेशल ट्रेनें', जानें समय और रूट की जानकारी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना. जिले में 13 सितंबर को नीट की परीक्षा के लिए 184 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. इन केंद्रों पर 72 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे. परीक्षा के दिन पटना में भीड़-भाड़ रहने की पूरी संभावना है. नीट 2020 परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि ने शुक्रवार को जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व रेल प्रशासन के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की और कई दिशा-निर्देश दिये. इस दौरान परीक्षार्थियों के लिए सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित कराने और उन्हें गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए भी कई निर्णय लिये गये. बैठक में परीक्षा समाप्ति के बाद घर वापसी के क्रम में ट्रेन में काफी भीड़ होने की संभावना को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों के वापसी के समय में बदलाव करने का प्रस्ताव रेल पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया. जिसे समुचित निर्णय लेने के लिए रेलवे के अधिकारियों से अनुरोध किया गया.

13 सितंबर के लिए ट्रेन व निर्धारित समय

- डाउन पटना कटिहार इंटरसिटी-6.30 बजे शाम

- डाउन पटना सहरसा इंटरसिटी-6.30 बजे शाम

- पटना भभुआ इंटरसिटी -6.30 बजे शाम

- पाटलिपुत्र- हाजीपुर- मुजफ्फरपुर-जयनगर इंटरसिटी- 6.30 बजे शाम

कुछ अन्य ट्रेनों को चलाने के लिए भी किया गया अनुरोध

बैठक में परीक्षार्थियों के अत्यधिक भीड़ को देखते हुए 13 सितंबर को पटना-आरा -बक्सर और पटना- मोकामा- क्यूल- भागलपुर स्पेशल ट्रेन के परिचालन के लिए प्रस्ताव पुलिस अधीक्षक रेलवे द्वारा दिया गया. इसके बाद रेलवे से उक्त ट्रेनों को चलाने का अनुरोध किया गया है. साथ ही महत्वपूर्ण रूटों पर स्पेशल रेलगाड़ियों के परिचालन कराने का आग्रह रेलवे के पदाधिकारियों से किया गया है.

रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंड पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की होगी तैनाती

सभी रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों की भीड़ होने की संभावना को लेकर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की जायेगी. इसकी मॉनिटरिंग का जिम्मा एडीएम (विधि व्यवस्था) और एएसपी (विधि व्यवस्था) को दी है. सभी एसडीओ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे. उन्होंने ट्रैफिक एसपी को सभी रेलवे स्टेशनों व बस स्टेशनों तक आने जाने वाले सभी मार्गों पर सुगम यातायात बनाये रखने के लिए सभी तरह की कार्रवाई पूर्व से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. बैठक में पुलिस अधीक्षक, रेल कमांडेंट आरपीएफ, सीनियर डीसीएम दानापुर, सदर एसडीओ और जिला नियंत्रण कक्ष के सिटी मजिस्ट्रेट उपस्थित थे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें