1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway to run three more pairs of special trains for neet exam on 13th september trains kahan se jayegi avd

IRCTC Indian Railways : 13 सितंबर को इन रूटों पर दौड़ेंगी 6 स्पेशल ट्रेनें, जानें पूरा अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कोरोना संकट के बीच देश में हो रहे NEET परीक्षा को लेकर पश्चिम रेलवे ने 13 सितंबर को तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ऐसा इसलिए क्योंकि छात्रों को अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में परेशानी न हो.

पश्चिम रेलवे ने बताया कि 13 सितंबर को वापी-अहमदाबाद, सोमनाथ-अहमदाबाद और नीमच-भोपाल के बीच तीन जोड़ी विशेष ट्रेनें चलेंगी. ताकी छात्रों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े.

गौरतलब है कि रेलवे ने नीट और जेईई के अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चला रहा है. वहीं 12 सितंबर से 80 नयी ट्रेने देशभर में चलेंगी. इसके लिए टिकटों की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू हो गयी है. हालांकि बताया जा रहा है रेलवे की 80 विशेष रेलगाड़ियों में बुकिंग के लिए यात्रियों की ओर से उदासीन प्रतिक्रिया मिली है और औसत 50 प्रतिशत से भी कम सीटों की बुकिंग हुई है, वहीं केवल दो ट्रेनों के लिए शत प्रतिशत से अधिक यात्रियों ने टिकट बुक कराई है.

रेलवे द्वारा मुहैया कराये गये आंकड़ों के अनुसार इंदौर जंक्शन रेलवे स्टेशन से पश्चिम बंगाल के हावड़ा की विशेष ट्रेन के लिए 108 प्रतिशत बुकिंग हुई है, वहीं वलसाड स्टेशन से बिहार के मुजफ्फरपुर की श्रमिक विशेष ट्रेन के लिए 179 प्रतिशत टिकट बुक हुई हैं.

इंदौर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन के लिए जहां क्षमता से अधिक यात्रियों ने बुकिंग कराई है, वहीं हावड़ा से इंदौर आने वाली विशेष रेलगाड़ी के लिए केवल 15 प्रतिशत बुकिंग हुई है. मनमाड से मुंबई के बीच चलने वाली पश्चिम रेलवे की एक ट्रेन के लिए 52 प्रतिशत बर्थ बुक हो गयी हैं.

बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से कर्नाटक और तेलंगाना के लिए चलने वाली ट्रेनों में औसत करीब 30 प्रतिशत सीटों की बुकिंग हुई है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें