22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारनवादाबिहार: जदयू विधायक के लिए पुलिस को देनी पड़ी सफाई, फ्लोर टेस्ट से पहले जानिए क्यों आयी ये नौबत..

बिहार: जदयू विधायक के लिए पुलिस को देनी पड़ी सफाई, फ्लोर टेस्ट से पहले जानिए क्यों आयी ये नौबत..

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी गर्मी तेज रही. जदयू की बैठक में शामिल नहीं हो सके विधायक डॉ. संजीव कुमार जब नवादा के गेस्ट हाउस में रूके तो तरह-तरह की चर्चा शुरू हुई. पुलिस को भी सफाई देनी पड़ी.

बिहार की राजनीति फिर एकबार गरमायी हुई है. विधानसभा में नीतीश कुमार की एनडीए सरकार को बहुमत साबित करना है. इसे लेकर रविवार से ही पटना का सियासी पारा चढ़ा रहा. पूरे बिहार में इसे लेकर चर्चा का बाजार गरम है. सभी दल अपने-अपने विधायकों को अपने साथ एकजुट रखने के लिए कमर कसकर तैयार दिखे. वहीं जदयू ने जब रविवार की शाम को विधायक दल की बैठक की तो इसमें कुछ विधायक मौजूद नहीं हो सके. जिन्हें लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे. इसी क्रम में जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार भी पटना नहीं पहुंच सके तो उन्हें लेकर अफवाह तेजी से फैलने लगी. जिसके बाद नवादा पुलिस को अपनी ओर से स्थिति स्पष्ट करनी पड़ी.

जदयू की बैठक में नहीं शामिल हो सके कुछ विधायक

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की सरकार को सोमवार को बहुमत साबित करना है. रविवार को जदयू की विधायक दल की बैठक पटना में हुई. यह बैठक बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास पर हुई. जदयू विधायक दल की बैठक के बाद फ्लोर टेस्ट पास करने का विधायकों ने दावा किया. वहीं इस बैठक में कुछ जदयू विधायक शामिल नहीं हो सके. इन विधायकों से खुद नीतीश कुमार ने बातचीत भी की. वहीं सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले इनमें कई विधायक पटना पहुंचे. जबकि कुछ विधायकाें के लिए कहा गया कि वो सीधे विधानसभा पहुंचेंगे.

डॉ. संजीव कुमार को लेकर चर्चा..

इधर, जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार को लेकर तरह-तरह की चर्चा चलती रही. एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोगों के द्वारा दावा किया गया कि खगड़िया के परबत्ता से जदयू विधायक संजीव कुमार को प्रशासन ने जबरन नवादा के गेस्ट हाउस कैद रखा है. वीडियो में राजद समर्थकों ने दावा किया कि विधायक संजीव कुमार को जबरन रोका गया है ताकि वो फ्लोर टेस्ट में नहीं पहुंच सकें. दावा किया गया विधायक जदयू के खिलाफ वोट करेंगे इसलिए पटना पहुंचने से उन्हें रोका गया. एसपी की मौजूदगी में प्रशासन ने उन्हें रोक दिया.

Also Read: बिहार में अलर्ट जारी! कहीं विधायक जी को कोई खरीद ना ले.., माननीयों पर है कड़ा पहरा, पुलिस की तैयारी जानिए
नवादा पुलिस ने दी सफाई

ऐसी खबर जब फैलने लगी तो नवादा पुलिस ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट की. नवादा पुलिस की ऑफिसियल X आइडी से पोस्ट कर बताया गया कि ये खबर भ्रामक है. नवादा पुलिस ने इस दावे का खंडन किया और लिखा कि जदयू विधायक अधिक रात हो जाने की वजह से गेस्ट हाउस में विश्राम के लिए ठहरे थे.


जदयू नेताओं का दावा..

बता दें कि जदयू की बैठक में रविवार को शामिल नहीं हो सके कुछ विधायक सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले अपने खेमे में शामिल हो गए. वहीं जो विधायक अपने खेमे में शामिल नहीं हो सके उनके लिए दावे किए गए कि वो सीधा विधानसभा पहुंचेंगे और कार्यवाही के दौरान शामिल रहेंगे. बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार, मनोज यादव और दिलीप राय अपने खेमे में शामिल हो चुके थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें