1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mukesh sahni wants to become chief minister after nitish said this about lalu prasad asj

नीतीश के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं मुकेश सहनी, लालू प्रसाद को लेकर कही ये बात

पशु एवं मत्सय संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी की महत्वाकांक्षा किसी से छिपी नहीं है. अपनी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के तीसरे स्थापना दिवस पर पार्टी प्रमुख ने अपनी महत्वाकांक्षा प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जता दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
फाइल

पटना. पशु एवं मत्सय संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी की महत्वाकांक्षा किसी से छिपी नहीं है. अपनी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के तीसरे स्थापना दिवस पर पार्टी प्रमुख ने अपनी महत्वाकांक्षा प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जता दी है.

मीडिया से बात करते हुए सन आफ मल्लाह के नाम से प्रसिद्ध मुकेश सहनी ने कहा कि राजनीति में हर कोई आगे बढ़ना चाहता है. मैं भी आगे बढ़ना चाहता हूं. नीतीश सरकार के मंत्री श्री सहनी ने कहा कि मंत्री बनने के बाद हर कोई मुख्यमंत्री बनना चाहता है.

मैं भी नीतीश कुमार के रिटायर होने के बाद बिहार का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं. ये निषाद समाज के लिए गर्व की बात होगी. वैसे सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार एक मजबूत नेता हैं और उनके रिटायर होने के बाद ही बिहार में मुख्यमंत्री का पद खाली होगा.

गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो फिलहाल एनडीए में हैं, लेकिन आगे कहां होंगे, यह बता पाना अभी मुश्किल है. लालू प्रसाद के संबंध में पूछे जाने पर मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी लालू प्रसाद से बातचीत होती रहती है, लेकिन इस बार जब वो पटना आये थे तो उनसे मुलाकात नहीं हो पायी. उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने कहा कि अगर जदयू की जीत नहीं होती तो नीतीश की सरकार मुश्किल में आ सकती थी.

मुकेश सहनी ने लालू परिवार के दिल्ली प्रवास पर कहा कि उनका परिवार अब बिहार में रहना नहीं चाहता. वो लोग अब प्रवासी हो चुके हैं. जैसे हम प्रवासी बनकर मुंबई चले गये थे. नयी सरकार बने एक साल हो गये, लेकिन तेजस्वी यादव अधिकतर समय बिहार के बाहर ही रहे हैं.

मुकेश सहनी ने कहा कि यह देश सबका है. कोई राम को मानता है तो कोई रहीम को मानता है. हम निषाद समाज के लोग फूलन देवी को मानते हैं. इसलिए उत्तर प्रदेश में घर-घर उनकी प्रतिमा स्थापित की जा रही है. हर प्रतिमा के सामने एक दीप जलेगा. अयोध्या में भगवान राम की नगरी में जैसे दीप जला है वैसे ही उत्सव मनाया जायेगा.

श्री सहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी फूलन देवी की प्रतिमा लगाने का विरोध कर रहे हैं. हम वहां घर घर प्रतिमा भेज रहे हैं. एक प्रतिमा की लागत 50 हजार रुपया आ रही है. मुकेश सहनी ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी करीब 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में चेतना रैली को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उनका जनाधार लगातार बढ़ रहा है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें