1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mega vaccination drive in patna corona vaccine news of session site covid vaccine patna bihar news skt

COVID-19 Vaccine: पटना में मेगा टीकाकरण कैंप आज, 820 सेशन साइटों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

पटना में आज शनिवार को कोरोना वैक्सीन का महाअभियान चलाया जा रहा है. मेगा टीकाकरण कैंप के तहत 820 सेशन साइट पर वैक्सीन का डोज दिया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Covid Vaccine:  सांकेतिक फोटो
Covid Vaccine: सांकेतिक फोटो
PTI

पटना जिले में दो अक्तूबर को मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगेगा. इसके तहत जिले के 820 सेशन साइटों पर सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक वैक्सीन लगायी जायेगी. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

सेशन साइट का चयन, टीम का गठन, टीम की टैगिंग, मोबिलाइजेशन, सेशन साइट पर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इन साइटों पर 820 एएनएम, 820 डाटा इंट्री ऑपरेटर के अतिरिक्त पर्याप्त संख्या में शिक्षक, आशा, सेविका, जीविका दीदी, विकास मित्र रहेंगे. इसके सफल आयोजन के लिए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है.

इस अभियान के कुशल प्रबंधन व सुचारु संचालन के लिए डीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी को माइक्रो प्लान के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया है. डीएम ने कहा है कि जिन व्यक्तियों ने पहला डोज ले लिया है और दूसरे डोज का समय अगर पूरा हो गया है, तो ऐसे व्यक्ति अपने निकटतम केंद्र पर जाकर टीके का दूसरा डोज अवश्य ले लें.

कोविशील्ड में 84 दिन के बाद और को-वैक्सीन में 28 दिनों के बाद दूसरा डोज लेना जरूरी है. दो अक्तूबर के मेगा वैक्सीनेशन अभियान में आशा सेविका, जीविका दीदी के माध्यम से मोबिलाइजेशन कराने का निर्देश डीएम ने दिया है. साथ ही विकास मित्र, पैक्स अध्यक्ष एवं सदस्य, डीलर आदि को भी सक्रिय कर अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें