1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. many employees of pmch are under investigation in the supply of illegal drugs worth seven lakhs questioned asj

सात लाख की अवैध दवा की सप्लाइ मामले में पीएमसीएच के कई कर्मचारी जांच के घेरे में, होगी पूछताछ

पीरबहोर थाना क्षेत्र के बीएम दास रोड स्थित मुस्लिम स्कूल गली में संचालित अंजू निकेतन ब्वॉयज हॉस्टल के मालिक अवधेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद ड्रग विभाग को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएमसीएच
पीएमसीएच
फाइल

पटना. पीरबहोर थाना क्षेत्र के बीएम दास रोड स्थित मुस्लिम स्कूल गली में संचालित अंजू निकेतन ब्वॉयज हॉस्टल के मालिक अवधेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद ड्रग विभाग को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

ड्रग विभाग को संदेह है कि हॉस्टल संचालक व पीएमसीएच दवा भंडार के कुछ कर्मचारियों से मिलीभगत थी. इससे संचालक के पास सरकारी एचआइवी किट, पीपीइ किट व कुछ मेडिसिन आसानी से उपलब्ध हो जाती थी. इसके बदले कर्मचारियों को सीधे रकम उपलब्ध करायी जाती थी. विभाग को कुछ कर्मियों के नाम की जानकारी मिल गयी है.

10 महीने पहले की गयी थी सप्लाइ

औषधि विभाग के सीनियर ड्रग इंस्पेक्टर विश्वजीत दास गुप्ता ने बताया कि ब्वॉयज हॉस्टल से बरामद पीएमसीएच की एचआइवी किट आदि दवाएं करीब 10 महीने पहले की हैं. कुल 71 कार्टन सरकारी किट को जब्त किया गया है, जिसकी कीमत करीब छह से सात लाख रुपये है.

मामले की जांच तेज कर दी गयी है. जल्द ही ड्रग विभाग सरकारी दवाओं को सप्लाइ करने वाले दोषी लोगों को पकड़ेगा. इसके बाद मामले का खुलासा किया जायेगा. जांच के लिए अलग-अलग ड्रग इंस्पेक्टरों की टीम को लगा दिया गया है.

यहां बता दें कि रविवार की देर रात शराब के नशे में बीएम दास रोड से अवधेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया. आरोपित के हॉस्टल के नीचे से ड्रग्स इंस्पेक्टर ने 71 कार्टन सरकारी मेडिसिन किट बरामद की थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें