1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu son tej pratap was accused of beating ramraj left the post of rjd asj

युवा राजद महानगर अध्यक्ष रामराज का इस्‍तीफा, तेज प्रताप पर कमरा बंद कर मारपीट का लगाया आरोप

युवा महानगर के अध्यक्ष रामराज यादव ने आरोप लगाया है कि राबड़ी आवास में इफ्तार पार्टी के दिन तेजप्रताप यादव ने उन्हें कमरे में बंद कर पीटा. रामराज यादव ने प्रदेश कार्यालय आकर अपना इस्तीफा दे दिया है. इधर, रामराज यादव के आरोप पर तेज प्रताप यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आरोप निराधार हैं .

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रामराज यादव
रामराज यादव
प्रभात खबर

पटना. राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पर मारपीट का आरोप लगा है. यह आरोप पार्टी के ही युवा महानगर अध्यक्ष ने लगाया है. युवा महानगर के अध्यक्ष रामराज यादव ने आरोप लगाया है कि राबड़ी आवास में इफ्तार पार्टी के दिन तेजप्रताप यादव ने उन्हें कमरे में बंद कर पीटा. रामराज यादव ने प्रदेश कार्यालय आकर अपना इस्तीफा दे दिया है. इधर, रामराज यादव के आरोप पर तेज प्रताप यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आरोप निराधार हैं और ऐसा बयान बहकाबे में आकर दिया जा रहा है.

जगदानंद ने नहीं सुनी शिकायत

इस्तीफा देने राजद कार्यालय आये महानगर युवा के अध्यक्ष ने मीडिया से कहा कि उन्होंने उसी दिन इस घटना की शिकायत पार्टी अध्सक्ष जगदानंद सिंह से की, लेकिन उन्होंने उसे अनसुना कर दिया. रामराज यादव ने कहा कि वो लालू प्रसाद को अपना नेता मानते हैं, लेकिन एक यादव का बेटा गाली नहीं सुन सकता है. उन्होंने कहा कि तेजप्रताप यादव ने अपने लोगों के साथ मेरी पिटाई का वीडियो बनाया. रामराज ने कहा कि मेरे साथ बहुत गलत हुआ है. इसलिए हम पार्टी कार्यालय में इस्तीफा देने आए हैं. रामराज प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजस्वी यादव से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

रामराज का बयान

दावत-ए-इफ्तार में मैं तीन नंबर पंडाल की व्यवस्था देख रहा था. अचानक तेजप्रताप यादव आये औऱ मुझे अपने साथ चलने को कहा. वे मुझे एक कमरे में ले गये. उनके साथ चार-पांच और लोग थे. तेजप्रताप यादव ने मुझे राबड़ी आवास के कमरे में बंद कर दिया. फिर तेजप्रताप यादव ने मेरा कपड़ा उतार दिया. उसके बाद तेजप्रताप मुझे पीटने लगे. उनका एक सहयोगी वीडियो बना रहा था. तेजप्रताप यादव खुद लात-जूते औऱ मुक्के से मुझे मार रहे थे. तेजप्रताप ने 18 मिनट में मुझे 500 से ज्यादा बार मां-बहन की गालियां दी. वे तेजस्वी यादव को गाली दे रहे थे. जगदानंद सिंह को गाली दे रहे थे. और तो और लालू जी के बारे में भी गंदे शब्द बोल रहे थे.

मेरा गुनाह क्या है

रामराज यादव बोले-मैंने पार्टी के लिए क्या-क्या नहीं किया. लाठी खायी है. पुलिस की लाठी से मेरा कमर टूट गया था जो अब तक ठीक नहीं हुआ है. मैंने क्या गुनाह किया जो मेरे साथ ये हुआ. मुझे कमरे में बंद कर नंगे करके पीटा जा रहा था. मैं बार-बार पूछ रहा था कि मेरा गुनाह क्या है. बदले में तेजप्रताप यादव ताबडतोड़ गालियां दे रहे थे. वे कह रहे थे- मा.... तू तेजस्वी का झंडा ढ़ोता है. तेरा नंगा वीडियो वायरल करेंगे. तेजप्रताप यादव बिना गाली के एक लाइन नहीं बोल रहे थे.

डर से तीन दिनों से बाहर नहीं निकले

रामराज यादव ने कहा कि तेजप्रताप के डर से तीन दिनों से बाहर नहीं निकले. रामराज ने कहा कि मुझसे कहा गया कि तुम राजद में नहीं रह सकते, जाकर इस्तीफा दे दो. इफ्तार पार्टी के दिन से ही घुट घुट कर जी रहे थे. अब इतनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर सकता. मैं मुख्यमंत्री जी से अपनी जान की रक्षा करने की अपील करता हूं. उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार से गुहार लगा रहा हूं कि मुझे सुरक्षा मुहैया कराई जाए मेरे जान पर खतरा है.

इस्तीफा देने पहुंचे कार्यालय 

रामराज यादव जब पार्टी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे, उस वक्त कार्यालय के अंदर राजद की सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर पटना के राजद कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक हो रही थी. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य तय कर रहे थे. राजद 30 जून तक सदस्यता अभियान चलाने का फैसला लिया है. इसके लिए डॉ. तनवीर हसन को बिहार का राज्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है.

मेरे खिलाफ बहुत बड़ा षडयंत्र

इधर, अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद तेजप्रताप ने अपनी सफाई दी है. तेजप्रताप ने पिटाई के आरोप को गलत बताया है. कहा है कि बहकावे में आकर रामराज यादव आरोप लगा रहा हैं. रामराज के साथ तेजप्रताप ने एक तस्वीर भी शेयर की है. पिटाई के आरोप को तेजप्रताप ने सिरे से खारिज किया है. तेजप्रताप ने सोशल मीडिया अकाउंट सेकंड लालू तेजप्रताप यादव पर अपनी सफाई दी है. तेजप्रताप ने रामराज के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि राजद युवा के पटना उपाध्यक्ष मेरे अनुज राम राज बहुत कर्मठ कार्यकर्ता है. प्रदेश अध्यक्ष चाचा जगदानंद सिंह विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह हरियाणवी सलाहकार संजय यादव के बहकावे में मेरे अनुज राजद राम को बहकाया गया है. मेरे खिलाफ बहुत बड़ा षडयंत्र रचा गया है मैं हमेशा अपने कार्यकर्तां को इज्जत देता रहता हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें