1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kundan singh mla begusarai bjp mla on sharab bandi in bihar liquor ban jdu congress rjd news skt

शराबबंदी से एक पूरी पीढ़ी बर्बादी के कगार पर, बच्चे बन रहे कैरियर- भाजपा विधायक कुंदन सिंह

बिहार में शराबबंदी को लेकर एनडीए के अंदर भी उथल-पुथल मचा हुआ है. भाजपा के एक और विधायक शराबबंदी के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर चुके हैं. विधायक बचौल के बाद अब कुंदन सिंह ने शराबबंदी के खिलाफ बयान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा विधायक कुंदन सिंह शराबबंदी के खिलाफ
भाजपा विधायक कुंदन सिंह शराबबंदी के खिलाफ
फाइल फोटो

बिहार में शराबबंदी के ऊपर घमासान जारी है. विपक्ष के विरोध के बाद अब एनडीए में ही इसे लेकर बगावत के सुर सामने आने लगे हैं. भाजपा के एक और विधायक ने शराबबंदी के विरोध में मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी विधायक कुंदन सिंह ने शराबबंदी कानून को फेल बताया है. जिसके बाद विपक्ष ने शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

बेगूसराय के बीजेपी विधायक कुंदन सिंह ने एक न्यूज चैनल को दिये बयान में कहा कि शराबबंदी के कारण लोगों को अवैध तरीके से धन उगाही का मौका मिल गया है. कम उम्र के बच्चे नशे के अवैध कारोबार में कैरियर बन गये हैं. बीजेपी विधायक ने कहा कि एक पूरी पीढ़ी बर्बाद होने के कगार पर है. स्कूल जाने वाले बच्चों को अवैध कारोबार में कंधे के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है.

भाजपा विधायक कुंदन सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि जो चीज बगल के राज्यों झारखण्ड, बंगाल और यूपी में सही है वो बिहार में कैसे गलत हो सकता है. उन्होंने कहा कि अखबारों में पढ़ता हूं कि शराबबंदी ने ड्रग्स के कारोबार को बढ़ा दिया है. ये चिंताजनक है. कहा कि जिन्होंने नशे के अवैध धंधे से पैसे बनाए हैं वो अब पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं. ये डराने वाला सच है. इसपर समीक्षा की जरुरत है.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने शराबबंदी पर सवाल खड़ा किया था. आरोप लगाते हुए कहा था कि शराब पीने वाले जेल जा रहे हैं जबकि इसका अवैध कारोबार करने वाले आराम से संपत्ति बना रहे हैं. शराबबंदी कानून के खिलाफ बोलते हुए बचौल ने कहा था कि एक बड़ी आबादी इससे प्रभावित होकर जेल में है.

भाजपा विधायकों के बयानों से सियासी घमासान मचा है. जदयू नेता व प्रवक्ता इसपर प्रतिक्रिया देते हुए ऐसे बयानों को दुर्भाग्यपूर्ण करार दे रही है. जदयू का कहना है कि शराबबंदी सभी दलों की सहमति से ही लागू हुआ है इसलिए ऐसे बयान गलत हैं. वहीं विपक्ष ने तंज कसना शुरू कर दिया है. राजद व कांग्रेस के नेता और प्रवक्ताओं ने भाजपा विधायकों के बयानों पर चुटकी ली है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें