24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : किलकारी के बच्चे रिकॉर्ड कर रहे जिंगल और रेडियो प्रोग्राम

किलकारी बाल भवन में बच्चों के लिए स्टूडियो की शुरुआत की गयी है. इसके माध्यम से बच्चों को फिल्मी दुनिया से जुड़ी तकनीकी जानकारी दी जायेगी.

संवाददाता,पटना किलकारी बाल भवन में बच्चों के लिए स्टूडियो की शुरुआत की गयी है. इसके माध्यम से बच्चों को फिल्मी दुनिया से जुड़ी तकनीकी जानकारी दी जायेगी. इसके साथ ही शूटिंग और एडिटिंग, फिल्मी कास्ट और डायरेक्शन से भी अवगत करवाया जायेगा. इस स्टूडियो को खोलने का एक कारण यह भी है कि यहां के बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनते हैं. यह स्टूडियो कुल 8 लाख की राशि से तैयार किया गया है. इसमें डायनेमिक, कंडेंसर माइक, मिक्सर, विभिन्न तरह के साॅफ्टवेयर और साउंड एडिटिंग का सामान लगाया गया है. इस स्टूडियो का संचालन शुरू हो चुका है. प्रशिक्षक आकाश ने बताया कि अभी तक बच्चों के पास एडिटिंग करने के लिए और प्रोग्राम बनाने के लिए कुछ बेसिक साॅफ्टवेयर थे, लेकिन स्टूडियो की वजह से बच्चे मल्टी टास्किंग हो गये हैं. वह अपने लिखे गीतों को शूट करके एडिट कर पा रहे हैं. साथ ही आकाशवाणी पर आने वाले प्रोग्राम में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में बच्चों को नये गाने, जिंगल और होस्ट वाली कहानियां तैयार की हैं. आने वाले दिनों में इसमें क्रोमा और अन्य सॉफ्टवेयर लगाये जाएंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें