1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kanhaiya kumar jnusu refuses to join bihar congress and rahul gandhi meeting avh

बिहार कांग्रेस में शामिल होने से कन्हैया कुमार का इनकार, राहुल गांधी से मुलाकात पर कही ये बात

कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं मुख्यधारा की राजनीति में हूं और एक राष्ट्रीय पार्टी का सदस्य भी हूं. वहीं उन्होंने कहा कि जब राजनीति में आप होते हैं तो कई लोगों से संपर्क होता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस नेता नदीम जावेद के साथ कन्हैया कुमार
कांग्रेस नेता नदीम जावेद के साथ कन्हैया कुमार
Twitter

जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहा हूं. वहीं मिलने-जुलने की बात रही, तो राजनीति में ये सब चलते रहता है.

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं मुख्यधारा की राजनीति में हूं और एक राष्ट्रीय पार्टी का सदस्य भी हूं. वहीं उन्होंने कहा कि जब राजनीति में आप होते हैं तो कई लोगों से संपर्क होता है.लेकिन कांग्रेस में शामिल होने की बात में कोई सच्चाई नहीं है. अभी मैं पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के लिए दिल्ली में हूं.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली से लेकर पटना तक सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही थी कि कन्हैया कुमार कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. बताया जा रहा है कि इसके लिए कांग्रेस ने अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व चैयरमेन नदीम जावेद को जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं अब कन्हैया कुमार के बयान आने से राजनितिक चर्चा तेज हो गई है.

बिहार में कांग्रेस को युवा चेहरे की तलाश- बिहार में कांग्रेस पार्टी पिछले 16 सालों से राजनतिक जमीन तलाशने की कोशिश में जुटी है. 2015 के चुनाव में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के साथ चुनाव लड़ने की वजह से सत्ता में तो आई, लेकिन गठबंधन टूटने के बाद फिर सत्ता से बाहर हो गई. वहीं 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का परफॉर्मेंस महागठबंधन में सबसे खराब रहा.

गौरतलब है कि इससे पहले जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष संदीप सिंह और मोहित पांडेय कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. संदीप सिंह वर्तमान में प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार हैं, जबकि मोहित पांडे को यूपी कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें