25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टर ने गॉल ब्लाडर की कर दी सर्जरी, महिला की गयी जान

बुद्धा कॉलोनी स्थित चिनाकोठी निवासी 38 वर्षीया अनिता देवी की मौत पीएमसीएच में हो गयी. परिजनों का आरोप है कि सीनियर की जगह जूनियर डाॅक्टरों ने गॉल ब्लाडर में स्टोन की सर्जरी की, जिसके दौरान महिला की मौत हो गयी.

संवाददाता, पटना : बुद्धा कॉलोनी स्थित चिनाकोटी निवासी सत्यनारायण धांगर की 38 वर्षीया पत्नी अनिता देवी की मौत पीएमसीएच में हो गयी. गॉल ब्लाडर में स्टोन की हुई सर्जरी के दौरान महिला की मौत से नाराज परिजनों ने रोष जाहिर किया है. अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग अस्पताल प्रशासन से की है. मामला रविवार की सुबह पीएमसीएच के सर्जरी विभाग का है. जानकारी के अनुसार सत्यनारायण धांगर की पत्नी अनिता को पेट में दर्द था, जिसका इलाज कराने वह पीएमसीएच पहुंचे. जांच में गॉल ब्लाडर में स्टोन की पुष्टि हुई. पति का कहना है कि अनिता को सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ रविंद्र प्रसाद की यूनिट में भर्ती किया गया. वह 15 दिन से भर्ती थीं. शनिवार को सर्जरी की गयी. उन्होंने आरोप लगाया कि सर्जरी के दौरान सीनियर डॉक्टर नहीं थे, उनकी जगह एक जूनियर डॉक्टर ने ही सर्जरी कर दी. इसके बाद रविवार को मौत हो गयी.

पहले दूरबीन की मदद से फिर की ओपन सर्जरी, पर नहीं बची जान

पति का कहना है कि सर्जरी से पहले उनकी पत्नी पूरी तरह से ठीक थीं. यहां तक कि ओटी में जाने से पहले सबसे बातचीत की. लेकिन ओटी में एनेस्थीसिया देने के बाद जूनियर डॉक्टर ने सर्जरी की. पहले दूरबीन से सर्जरी की गयी, बाद में हालत खराब हुई, तो पेट खोल कर ऑपरेशन किया गया. इतना ही नहीं जब महिला की हालत खराब होने लगी, तो बाद में जिम्मेदार दो सीनियर डॉक्टर देखने पहुंचे. जिसमें यूनिट इंचार्ज और एक अन्य सीनियर डॉक्टर थे. तबीयत में सुधार नहीं हुआ, तो बाद में आइसीयू के बेड नंबर 15 पर भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं सत्यनारायण धांगर ने बताया कि वह कुर्सी बिनाई काम करते हैं, जिसमें उनकी पत्नी अनिता देवी भी साथ देती थीं. पीड़ित के छोटे-छोटे बच्चे हैं.

कई बीमारियाें से ग्रस्त थी महिला

पीएमसीएच के सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ रवींद्र प्रसाद ने कहा कि महिला को लिवर के अलावा अन्य बीमारियां थीं. गंभीर हालत में उसे पीएमसीएच लाया गया था. लेप्रोस्कोपी सर्जन डॉ विनोद कुमार ने महिला की सर्जरी की थी. सीनियर के बदले जूनियर डॉक्टर की सर्जरी की बात सही नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें