1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jee main 2020 75 buses from bankipur patna and 600 from mithapur crowds not seen at bus stand 50 to 70 per cent students seen in buses ksl

JEE MAIN 2020 : पटना के बांकीपुर से 75 और मीठापुर से निकलीं 600 बसें, बस अड्डे पर नहीं दिखी भीड़, बसों में 50 से 70 फीसदी दिखे छात्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Twitter

पटना : जेइइ मेन परीक्षा का बसों के परिचालन पर अधिक असर सोमवार को देखने को नहीं मिला. मंगलवार से शुरू हो रहे परीक्षा को लेकर बांकीपुर और मीठापुर बस स्टैंड पर परीक्षार्थी तो दिखे. लेकिन, परीक्षार्थियों की भीड़ नहीं दिखी.

सुबह से देर शाम तक मीठापुर बस स्टैंड से 600 बसें बिहार के अलग-अलग जिलों के लिए निकली. इनमें से ज्यादातर बसों में अधिक सीटों पर परीक्षार्थी ही बैठे दिखे.

बांकीपुर बस स्टैंड से कुल 75 बसें निकली. इनमें 50 बीएसआरटीसी की बसें थीं, जबकि 25 पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड वाली थी. इनमें भी 50 से 70 फीसदी तक छात्र थे, जबकि अन्य सामान्य यात्री बैठे दिखे.

ज्यादातर बसों में सीट की क्षमता के अनुरूप ही यात्री बैठे दिखे और इक्का-दुक्का बसों में ही सीट से अधिक लोग सवार थे. कई बसों में तो सीट क्षमता से भी कम यात्री बैठे हुए थे.

पटना से गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, आरा, दरभंगा आदि के लिए निकलनेवाली बसों की संख्या अधिक रही. बसों में परीक्षार्थियों की अधिक भीड़ नहीं दिखने की वजह पसंद के सेंटर लेने का विकल्प रहा है.

विकल्प के कारण ज्यादातर अभ्यर्थियों को अपने शहर या आसपास का परीक्षा केंद्र ही मिल गया. इससे उन्हें दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ी और कम लोगों को ही परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए लंबा सफर करना पड़ा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें