1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railway irctc latest news muzaffarpur sapt kranti express emergency alarm open and station platform chaos irctccoin avh

जब सप्तक्रांति एक्सप्रेस में अचानक बजने लगा अलार्म...मुजफ्फरपुर स्टेशन पर यात्रियों में मची अफरातफरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
train news
train news
सोशल मीडिया.

मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट ट्रेन के एसी कोच का अलार्म अचानक बजने से सोमवार को जंक्शन पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. एसी कोच में सवार यात्री तेजी से बाहर निकल गये.

इससे कुछ देर के लिए प्लेटफार्म नंबर तीन पर ट्रेन के एसी कोच के समीप भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि, सूचना के बाद कोचिंग डिपो के कर्मी पहुंच अलार्म को बंद किया. बताया जाता है कि कोच के अंदर आग पर काबू पाने के लिए जो फायर बॉल लगा रहता है. वह लीक कर गया. इससे कोच में लगा अलार्म अचानक बजना शुरू कर दिया. सच्चाई की जानकारी जब यात्रियों को हुई. तब फिर यात्री सुरक्षित कोच में सवार होकर अपनी-अपनी सीट पर बैठ रवाना हुए.

वहीं नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड के बगहा खरपोखरा रेलवे स्टेशन के बीच ढंडी गांव के पास अप सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त (बर्निंग ट्रेन) होने से बाल-बाल बची. सोमवार की दोपहर करीब बारह बजे 05273 अप सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन नरकटियागंज से गोरखपुर जा रही थी. इसी बीच ढंडी गांव के समीप शॉर्ट सर्किट से सत्याग्रह का ब्रेक जाम हो गया. इसी क्रम में ट्रेन के स्लीपर बोगी से सटे सामान्य बोगी के नीचे से धुंआ निकलने लगा. जिसको देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.

धुआं को देख यात्री ट्रेन से कूदकर भागने लगे. इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी देखी गई. हालांकि इसकी सूचना पर ट्रेन के गार्ड व चालक के द्वारा उक्त बोगी का अवलोकन किया गया. ट्रेन के गार्ड ने बताया कि शाॅर्ट सर्किट के कारण ट्रेन का ब्रेक जाम हो गया था. अत्यधिक घर्षण के कारण धुआं निकलने लगा था. जिसे बाद चालक व उपचालक के द्वारा ठीक करा लिया गया. इस दौरान ढंडी गांव के पास सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन करीब 15 मिनट तक रुकी रही. बाद में इसे बगहा रेलवे स्टेशन पर सुरक्षित लाया गया

इधर, कटिहार जिले में सोमवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते रह गया. बताया जा रहा है कि कोलकता से राधिकापुर एक्सप्रेस आ रही थी. इसी दौरान एक युवक ट्रैक पार कर रहा था. अचानक से युवक ने पटरी पर गाड़ी छोड़कर पटरी से कूद गया, जिसके बाद ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. बाद में रेलवे के स्टाफ ने ट्रैक से मोटरसाइकल को हटाया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें