26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सांसदों के निलंबन के विरोध में आज गरमाएगी बिहार की राजनीति, सभी जिलों में I-N-D-I-A करेगा प्रदर्शन

संसद से सांसदों के निलंबन के विरोध में इंडिया गठबंधन का आज पटना समेत सभी जिलों में प्रदर्शन होगा. पटना में गठबंधन के नेता विरोध जताते हुए आयकर गोलंबर से हिंदी भवन तक जायेंगे. इसे लेकर राजद प्रदेश कार्यालय में गठबंधन के नेताओं ने बैठक की. सांसदों के निलंबन पर सख्त नाराजगी व्यक्त की गयी.

Bihar News: इंडिया गठबंधन बिहार में एकजुट होकर एनडीए के खिलाफ ताल ठोकने जा रहा है. शुक्रवार 22 दिसंबर को इंडिया गठबंधन के सभी दल संसद के सदस्यों के निलंबन के विरोध में केंद्र के खिलाफ पटना समेत सभी जिले में प्रदर्शन किया जायेगा. बिहार में इंडिया गठबंधन के सभी दलों के प्रदेश अध्यक्ष एवं शीर्ष नेताओं ने राजद प्रदेश कार्यालय में हुई गुुरुवार को हुई बैठक में इसके लिए सर्व सम्मति से निर्णय लिया. बैठक राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. 22 दिसंबर का प्रस्तावित प्रदर्शन कार्यक्रम इंडिया गठबंधन आकार लेने के बाद पहली बार किया जा रहा है. पटना में यह प्रदर्शन और विरोध मार्च आयकर गोलंबर से हिंदी भवन तक जायेगा. वहां से एक प्रतिनिधि मंडल सांसदों के निलंबन के विरोध में डीएम को एक ज्ञापन सौंपेगा. विरोध मार्च में प्रदेश स्तर के सभी नेता शामिल होंगे.

विपक्षी दलों का प्रदर्शन आज

इंडिया गठबंधन की तरफ से गुरुवार को जारी संयुक्त बयान में सभी दल क नेताओं ने संसद के सदस्यों के निलंबन पर नाराजगी जाहिर की है. इंडिया गठबंधन की तरफ से संयुक्त रूप से जारी बयान में बताया गया कि दिल्ली में हुई बैठक में 22 दिसंबर को पूरे देश में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया था. गुरुवार की बैठकमें राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के अलावा जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, भाकपा (माले) नेता धीरेंद्र झा, सीपीएम नेता अरुण कुमार मिश्रा, सीपीआइ नेता रामबाबू कुमार, कांग्रेस नेता शकील अहमद खां, राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राजद के प्रधान महासचिव रण विजय साहू और राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव विशेष रूप से उपस्थित रहे.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष बोले..

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि यह जनता का कार्यक्रम है. इंडिया गठबंधन भारत की जनता का प्रतिनिधित्व करते हुए सड़क पर उतरेगा. केंद्र सरकार संसद में न बयान दे रही है और न विपक्ष को बोलने दे रही है. सदन नहीं तो लोकतंत्र कैसा? यह इंडिया का सकारात्मक कदम है. हम लोग जनता के सारे सवालों को जनता की अदालत में ले जायेंगे. इसके लिए सारे दल एकजुट होकर कल सड़क पर उतरेंगे. बेशक यह आंदोलन प्रतीकात्मक होगा. लेकिन बिहार संघर्ष की भूमि है, यह नहीं भूलना चाहिए.

Also Read: पटना के गांधी मैदान में 30 जनवरी को होगी I-N-D-I-A की पहली रैली, जानिए विपक्ष ने इस दिन को क्यों चुना?
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बोले

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि इंडिया गठबंधन की बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लेकर हम सभी लोग सभी जिलों में विरोध मार्च निकालेंगे. केंद्र सरकार संविधान को खत्म करना चाहती है. केंद्र सरकार लोकतंत्र की आवाज को दबाना चाहती है. यह संविधान बदलना चाहते हैं. स्वतंत्र भारत में सांसदों के निलंबन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारा पूरा गठबंधन सांसदों के निलंबन के विरोध में है.

पूर्णिया में विपक्षी दलों के नेताओं ने की बैठक

इंडिया गठबंधन के सांसदों को निलंबन के खिलाफ पूर्णिया में महागठबंधन की ओर से शुक्रवार को थाना चौक पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा. महागठबंधन के कांग्रेस, जदयू, राजद, माले, सीपीआइ, सीपीएम के सभी कार्यकर्त्ता जमा होंगे. 143 सांसदों को निलंबन के खिलाफ एवं लोकतंत्र की हत्या के साजिश के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया जायेगा. बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीरज सिंह उर्फ छोटू सिंह, जदयू ज़िला अध्यक्ष राकेश कुमार, राजद के प्रधान महासचिव बंटी सिन्हा, माले के नेता कोमरेट इस्लामुद्दीन आदि मौजूद रहे.

मुजफ्फरपुर जिला कांग्रेस कार्यालय में बनी रणनीति

मुजफ्फरपुर जिला कांग्रेस कार्यालय में राजद, कांग्रेस, जदयू और वामदलों ने संयुक्त बैठक कर शुक्रवार को क्लेक्ट्रेट में दिये जाने वाले धरने की तैयारी की. वक्ताओं ने कहा कि सदन से विपक्षी सांसदों का निष्कासन उचित नहीं है. केंद्र सरकार के इस तानाशाही रवैये का पुरजोर तरीके से विरोध किया जायेगा. बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल, राजद जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता, माले के जिला सचिव कृष्णमोहन, भाकपा के जिला सचिव रामकिशोर झा, जदयू के जिलाध्यक्ष रामबाबू सिंह शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें