32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Holi special train: जोगबनी-आनन्द विहार टर्मिनल के बीच चलेगी होली स्पेशल ट्रेन, पढ़ें पूरी डीटेल्स

Holi special train जोगबनी व आनंद विहार टर्मिनल के बीच दोनों दिशाओं से दो ट्रीपों के लिए एक होली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

पूर्वोत्तर सीमा रेल ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जोगबनी व आनंद विहार टर्मिनल के बीच दोनों दिशाओं से दो ट्रीपों के लिए एक होली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इस बात की जानकारी एनएफ रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी सव्यसाची डे ने दी. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त ट्रेन के साथ ही, अगरतला-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन की सेवाओं को भी दोनों दिशाओं से अगले 13 ट्रिपों के लिए जारी रखने का निर्णय लिया है.

ट्रेन के डीटेल्स

ट्रेन संख्या 04064 आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी स्पेशल आनंद विहार टर्मिनल से 4 और 11 मार्च को 15:30 बजे रवाना होगी. अगले दिन 22:30 बजे जोगबनी पहुंचेगी. वापसी दिशा में, ट्रेन संख्या 04063 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल जोगबनी से 6 और 13 मार्च को 1:20 बजे रवाना होगी. अगले दिन 11:10 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. दोनों तरफ की यात्रा के दौरान यह स्पेशल ट्रेन वाया फारबिसगंज, कटिहार, छपरा, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद स्टेशनों से होकर चलेगी. इस स्पेशल ट्रेन में 23 कोच होंगे. इसमें एसी 3-टीयर, स्लीपर क्लास और जनरल सीटिंग कोच शामिल हैं.

इस मार्ग के अन्य ट्रेनों के प्रतीक्षा सूची वाले यात्री इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा, ट्रेन संख्या 07030 सिकंदराबाद-अगरतला स्पेशल की सेवाओं को 6 मार्च से 29 मई तक प्रति सोमवार को चलाने के लिए विस्तार किया जायेगा. यह ट्रेन सिकंदराबाद से 16:35 बजे रवाना होकर अगरतला गुरुवार को 3:00 बजे पहुंचती है. वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 07029 अगरतला-सिकंदराबाद स्पेशल की सेवाओं को 10 मार्च से 2 जून तक प्रति शुक्रवार को चलाने के लिए विस्तार किया जायेगा. यह ट्रेन अगरतला से 06:10 बजे रवाना होकर सिकंदराबाद रविवार को 16:15 बजे पहुंचती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें