1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood in bihar latest news update samastipur darbhanga railway block closed many special trains changed routes

Flood in Bihar: समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड बंद, कई स्पेशल ट्रेनों के रूट में बदलाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड बंद
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड बंद
प्रभात खबर

पटना : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर सोमवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. रेलखंड के सुगौली-मझौलिया के बीच पुलिया की रौलिंग ट्रायल के बाद शाम साढ़े चार बजे परिचालन के लिए हरी झंडी दी गयी. इजीनियरिंग सेल ने पुल पर 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार रखने को कहा है. रेल इंजीनियरिंग व परिचालन सेल की टीम ने पुल पर बाढ़ के पानी के दबाव की जांच की. सीनियर सेक्शन इंजीनियर ओम प्रकाश सिंह व दिनेश कुमार मंडल व सुगौली एसएस दिलीप कुमार सिंह की देखरेख में क्रॉस लेवल चेकिंग व पुल पर चार बार पावर ट्रायल किया गया़ पावर ट्रायल में अलग-अलग गति से इंजन को पुल पर दौड़ाया गया. रेल पुल पर पानी का दबाव बढ़ने के कारण ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी थी. सुगौली के एसएस दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि मालगाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है. मंगलवार से सप्तक्रांति समेत अन्य ट्रेनों को चलाया जायेगा.

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर कई ट्रेनों के मार्ग बदले

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के बंद होने के बाद स्पेशल ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जा रहा है़ कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन किया गया है़ पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेनों का परिचालन दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के बदले दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर के रास्ते होगा. 28 जुलाई को दरभंगा से खुलनेवाली 02565 दरभंगा-नयी दिल्ली स्पेशल ट्रेन, 27 जुलाई को नयी दिल्ली से खुलनेवाली 02566 नयी दिल्ली- दरभंगा स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर- समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलायी जायेगी़ वहीं, 29 जुलाई को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली 09166 दरभंगा- अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते चलेगी़ वहीं, 26 जुलाई लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रस्थान करने वाली 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन समस्तीपुर में होगा.

एनडीआरएफ ने 6600 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला

बाढ़ग्रस्त जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, खगड़िया और सारण में एनडीआरएफ की 21 टीमें तैनात हैं. बाढ़ में फंसे 6,600 से अधिक लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला है़ 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ के कमाडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि एनडीआरएफ टीमें बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांट रही हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें