29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

835 अग्निवीरों ने लिया देश सेवा का प्रण

भारत की दूसरी सबसे पुरानी छावनी के नाम से जाने जानेवाले बिहार रेजिमेंटल सेंटर, दानापुर छावनी में मंगलवार को परेड ग्राउंड में 835 अग्निवीरों के तीसरे बैच की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. 31 सप्ताह के कठिन सैन्य प्रशिक्षण के बाद इन सभी जवानों ने अपने देश की आन-बान और शान की रक्षा के लिए शपथ ली. हरे रंग की वर्दी, उस पर लाल, हरा और पीले रंग की टोपी पहने जांबाज ‘अग्निवीरों’ का उत्साह देखते बन रहा था.

– सेना को मिले 835 अग्निवीर, 31 सप्ताह के कठिन सैन्य प्रशिक्षण में सफलता पर फैमिली के साथ मनाया जश्न

– दानापुर में अग्निवीरों के तीसरे बैच की हुई पासिंग आउट परेड, मातृभूमि की रक्षा करने के लिए ली शपथ

– देश की रक्षा के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं अग्निवीर, भारतीय सेना के बेहतरीन यूनिटों में जाने का मिलेगा अवसर

……………………

लाइफ रिपोर्टर@पटना

भारत की दूसरी सबसे पुरानी छावनी के नाम से जाने जानेवाले बिहार रेजिमेंटल सेंटर, दानापुर छावनी में मंगलवार को परेड ग्राउंड में 835 अग्निवीरों के तीसरे बैच की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. 31 सप्ताह के कठिन सैन्य प्रशिक्षण के बाद इन सभी जवानों ने अपने देश की आन-बान और शान की रक्षा के लिए शपथ ली. हरे रंग की वर्दी, उस पर लाल, हरा और पीले रंग की टोपी पहने जांबाज ‘अग्निवीरों’ का उत्साह देखते बन रहा था. वह हाका द्वार से कदम से कदम मिलाते परेड मैदान में पहुंचे, तो सभी की निगाहें उन पर टिक गयी. जांबाजों ने वहां मौजूद लोगों में देश प्रेम का जज्बा भर दिया.

परेड मैदान में उपस्थित अग्निवीरों के चेहरे पर भावी सेना का हिस्सा बनने की खुशी साफ झलक रही थी. इस अवसर पर रेजिमेंट के कमांडेंट ब्रिगेडियर केडी जसपाल ने अग्निवीरों से तिरंगे के प्रति अपनी प्रतिज्ञा को हमेशा याद रखने और मातृभूमि की सेवा में कोई कसर न छोड़ने की अपील की. उन्होंने परेड की सराहना करते हुए कहा कि रेजिमेंट भारतीय सेना की सबसे अलंकृत रेजिमेंट है. प्रशिक्षित सभी अग्निवीर आज से रेजिमेंट के अभिन्न अंग है. ये सभी कई यूनिटों में सेवा प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा कि नाम, नमक और निशान के प्रति वफादारी ही अग्निवीरों की परंपरा रही है. इससे पूर्व ब्रिगेडियर ने परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली. ब्रिगेडियर ने वेस्ट फायरिंग में अग्निवीर नीरज कुमार पांडेय, वेस्ट पीटी में अग्निवीर आशीष कुमार, वेस्ट ड्रील में अग्निवीर अंकित राज ठाकुर व वेस्ट अग्निवीर अंकित उरांव को सम्मानित किया. साथ ही उनके मां-पिता को भी ब्रिगेडियर ने सम्मानित किया. मौके पर रेजिमेंट के डिप्टी कमांडेंट कर्नल उपजीत सिंह रंधावा, ट्रेनिंग बटालिन कमांडर कर्नल शिखर चतुर्वेदी, कर्नल वीपी राव, सैन्य अधिकारी, एनसीसी, छात्र समेत अभिभावक मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें