1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fierce fire broke out in patna visvesvaraya bhawan asj

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में फिर लगी भीषण आग, मौके पर मची अफरा-तफरी

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में एक बार फिर भीषण आग लग गयी है. आग बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर लगी है. आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग
प्रभात खबर

पटना. पटना के विश्वेश्वरैया भवन में एक बार फिर भीषण आग लग गयी है. आग बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर लगी है. आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. नौ दिनों के भीतर इस भवन में आग लगने की यह दूसरी घटना है. पहली बार की तरह इस बार भी आग किस कारण से लगी है, यह पता नहीं चल पाया है. दमकल कर्मियों का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है या और कोई कारण है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा.

जांच कमेटी की रिपोर्ट का है इंतजार

बुधवार को लगी आग की राख अभी विश्वेश्वरैया भवन में साफ भी नहीं हुई है कि फिर से लगलगी की घटना से कई सवाल पैदा होने लगे हैं. विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार को लगी आग की जांच को लेकर एक सात सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है. जिसमें भवन निर्माण और बिजली विभाग के प्रमुख अभियंता सहित अन्य विभागों के अभियंता और अधिकारी शामिल हैं. कमेटी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

बुधवार को लगी थी आग

विश्वेश्वरैया भवन की पांचवी मंजिल पर बुधवार की सुबह-सुबह अचानक आग लग गई थी. आग की सूचना के तुरंत बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ी मौके पर पहुंच गई. इसके साथ ही पुलिस की टीम भी मौके मौजूद थी. इस दौरान बिल्डिंग में फंसे लोगों को रेस्‍क्‍यू किया गया. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

तेजस्वी यादव ने जांच की मांग की

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग को लेकर कहा कि हालात यह है कि हमने अपने फंड से और राबड़ी देवी जी ने अपने फंड से फायर बिग्रेड के लिए राशि दी थी. उस फायर बिग्रेड को बुलाया जा रहा है तो आप कल्पना कर सकते हैं, आपदा विभाग की क्या स्थिति है. इस महीने में खेतों में आग लग जाती है जिसे देखते हुए हम लोगों ने अपने क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ी उपलब्ध करायी है, उसका इस्तेमाल हो रहा है. यह जांच का विषय है कि आग कैसे लगी, आग लगी है या लगाई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें