1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. farmer protest news update bihar bjp senior leader sushil kumar modi attacks on congress and tukde tukde gang bent to hijacking kisan andolan in delhi smb

Farmer Protest पर बोले सुशील मोदी, कांग्रेस और टुकड़े-टुकड़े गैंग दिल्ली में किसान आंदोलन को हाईजैक करने पर तुले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा विधानमंडल दल की बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी
भाजपा विधानमंडल दल की बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी

Farmer Protest 2020 Latest News Update बिहार प्रदेश कार्यालय के अटल सभागार में आयोजित भाजपा विधान मंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दिल्ली के ताजा किसान आंदोलन में जिस तरह के नारे लगे और जिस तरह से इसे शाहीनबाग मॉडल पर चलाया जा रहा है, उससे साफ है कि किसानों के बीच टुकड़े-टुकड़े गैंग और सीएए-विरोधी ताकतों ने हाईजैक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि देश के 90 फीसद किसानों को भरोसा है कि जिस प्रधानमंत्री ने उन्हें स्वायल हेल्थ कार्ड और नीम लेपित यूरिया से लेकर किसान सम्मान योजना तक के लाभ दिये, वे कभी किसानों का अहित नहीं करेंगे. विपक्ष का असत्य पराजित होगा.

सुशील मोदी ने कहा कि तीन नये कृषि कानून न मंडी व्यवस्था के खिलाफ हैं, न फसलों पर मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से इसका कोई लेना देना है, लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन वाले पंजाब में पूरी ताकत झोंक कर किसानों के एक वर्ग में यह डर पैदा किया कि मंडियां खत्म हो जाएंगी और एमएसपी बंद हो जाएगा.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सच यह है कि मंडियां न केवल जारी रहेंगी, बल्कि सरकार उन्हें मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. एमएसपी में एनडीए सरकार ने भारी वृद्धि की. जब तथ्य किसानों के पक्ष में हैं, तब हताश कांग्रेस केवल आशंका और अविश्वास को तूल देकर अस्थिरता पैदा करने की राजनीति कर रही है.

उन्होंने कहा कि कृषि बिल से खेती लाभकारी होगी, लेकिन कांग्रेस और उसके वामपंथी दोस्त किसानों में भ्रम फैला रहे हैं कि इससे बड़े कारपोरेट को फायदा होगा. सच यह है कि अब छोटे किसान भी सुनिश्चित मुनाफे के लिए आधुनिक तकनीक से खेती कर सकेंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें