1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. doctors from patna positive 344 cases of corona found in bihar new restrictions may be imposed asj

पटना के 81 और डॉक्टर पॉजिटिव, बिहार में मिले कोरोना के 344 केस, आज लग सकते हैं नये प्रतिबंध

पटना में सबसे ज्यादा केस मिले हैं. यहां की सिविल सर्जन के अनुसार पटना जिले में 218 नये लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में मिले कोरोना नये संक्रमित
बिहार में मिले कोरोना नये संक्रमित
प्रभात खबर

पटना. राज्य में पिछले साल 23 दिसंबर के बाद कोरोना संक्रमण ने जो रफ्तार पकड़ी है, वह धीरे-धीरे और तेज होती जा रही है. अब रोज 300 से ज्यादा नये केस आ रहे हैं. सोमवार को राज्यभर में कोरोना के 344 मामले सामने आये. पटना में सबसे ज्यादा केस मिले हैं. यहां की सिविल सर्जन के अनुसार पटना जिले में 218 नये लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. हालांकि, स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार पटना में 160 नये केस मिले हैं.

दूसरे नंबर पर गया रहा, जहां 88 नये मरीज मिले. पटना में संक्रमण का फैलाव ज्यादा तेज है. एनएमसीएच में फिर 72 डॉक्टर संक्रमित पाये गये हैं. इसके अलावा पीएमसीएच और एम्स के कुछ डॉक्टर भी पॉजिटिव हुए हैं. शिक्षा विभाग के 10 कर्मचारियों के भी संक्रमित होने की सूचना है. इधर एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने सभी जिलों में मास्क को लेकर विशेष ड्राइव चलाने का निर्देश दिया है.

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में मिले 218 मामलों में 159 केस पटना जिले के हैं. वहीं, 55 सैंपल दूसरे जिलों के रहने वालों के हैं, जिन्होंने पटना में आकर जांच करवायी थी, जबकि चार फॉलोअप केस हैं, जो पूर्व में पॉजिटिव आये थे और दुबारा जांच होने पर सोमवार को फिर पाॅजिटिव आये हैं. सोमवार को सामने आये संक्रमितों में बड़ी संख्या डॉक्टरों की है.

एनएमसीएच में 72 और डॉक्टरों के पॉजिटिव होने के बाद अब यहां संक्रमित डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स की संख्या 168 हो चुकी है. रविवार को यहां 84 डॉक्टर पॉजिटिव पाये गये थे. दूसरी ओर आइजीअाइएमएस में 17 एमबीबीएस छात्रों में संक्रमण मिलने की सूचना है. हालांकि, अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. पीएमसीएच में पांच डॉक्टर पॉजिटिव मिले हैं. इन पांच डॉक्टरों में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक वैज्ञानिक भी शामिल हैं. इन्हीं पांच में एक डॉक्टर आइजीआइसी के हैं. पटना एम्स में भी चार डॉक्टरों में संक्रमण मिला है.

तख्त साहिब व बाललीला में मिले संक्रमित

सोमवार को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब, गुरुद्वारा बाललीला व कंगन घाट में 13 लोगों की जांच में 10 लोग संक्रमित पाये गये हैं. एसीडीओ मुकेश रंजन और अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अलख प्रसाद ने बताया कि तख्त साहिब में 40 लोगों की एंटीजन कीट से जांच हुई थी, जिसमें छह संक्रमित मिले हैं. वहीं गुरुद्वारा बाललीला में दो, कंगनघाट में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. इसी प्रकार से गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में 13 लोग संक्रमित पाये गये हैं.

मुजफ्फरपुर में मिले 11 नये संक्रमित

मुजफ्फरपुर जिले में 11 नये संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा बेगूसराय, भागलपुर और दरभंगा जिले में सात-सात नये केस पाये गये हैं. इसके अलावा जहानाबाद में चार लोगों में संक्रमण मिला है. इस दौरान राज्य में 33 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट में गिरकर अब 98.15 प्रतिशत हो गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या 1385 तक पहुंच गयी है.

जिले में लग सकते हैं नये प्रतिबंध : डीएम

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने प्रभात खबर को बताया कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही जिले में नये प्रतिबंध लगाये जायेंगे. मंगलवार को इसको लेकर निर्देश मिल सकते हैं. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड को रोकने के लिए हर संभव उपाय कर रहा है. कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं, लेकिन राहत की यही बात है कि इस बार मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं. ऑक्सीजन की कहीं कोई डिमांड नहीं है. ऐसे में लोगों को पैनिक नहीं होना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें