1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. decision on operation of buses in the state today department started preparations

राज्य में बसों के परिचालन पर निर्णय आज, विभाग ने शुरू की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य में बसों के परिचालन पर निर्णय आज, विभाग ने शुरू की तैयारी
राज्य में बसों के परिचालन पर निर्णय आज, विभाग ने शुरू की तैयारी

पटना : लॉकडाउन को लेकर राज्यभर में बसों का परिचालन बंद है, लेकिन रविवार को बसों के परिचालन पर राज्य सरकार निर्णय लेगी. इसके बाद बिहार में कैसे बसों को चलाया जायेगा, इस संबंध में परिवहन विभाग ने भी तैयारी शुरू कर दी है. अधिकारियों के मुताबिक राज्य सरकार के निर्देश के बाद शहरी क्षेत्रों में बसों का परिचालन होगा.

साथ ही वैसे जिलों में भी बसों का परिचालन किया जायेगा, जहां लोगों को अधिक परेशानी हो रही है. परिचालन शुरू करने के पूर्व सभी बसों को सेनेटाइज किया जायेगा. अधिकारियों ने कहा कि सरकार के निर्देश पर विभाग गाइडलाइन जारी करेगा.

अभी 4500 बसों का हो रहा है परिचालन प्रवासी श्रमिकों व अन्य लोगों को ट्रेन से उतरने के बाद अपने गंतव्य तक जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो. इसको लेकर स्टेशनों के समीप ही जिलावार बसों की व्यवस्था की गयी है.

हर दिन लगभग 4500 बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन से जिला मुख्यालय, प्रखंड मुख्यालय आदि गंतव्य स्थानों तक प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों को पहुंचाया जा रहा है.साथ ही, दूसरे राज्यों से पैदल या अन्य वाहन द्वारा आये श्रमिकों के लिए बिहार के विभिन्न बॉर्डर पर 800 बसों की व्यवस्था की गयी है.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में अब तक बिहार सरकार द्वारा 1029 स्पेशल ट्रेन का उपयोग करते हुए लगभग कुल 15,36000 प्रवासी मजदूरों, छात्र-छात्राओं एवं अन्य लोगों को बिहार लाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें