29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़. डकैत गिरोह का भंडाफोड़, पांच बदमाश गिरफ्तार

बाढ़ पुलिस की स्पेशल टीम ने डकैती और लूटपाट की घटना को लगातार अंजाम देने वाले अंतर राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

बाढ़. बाढ़ पुलिस की स्पेशल टीम ने डकैती और लूटपाट की घटना को लगातार अंजाम देने वाले अंतर राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूटी गयी बाइक और चार स्मार्टफोन बरामद किया गया है. गिरोह ने बंगाल और झारखंड में भी कई अपराध को अंजाम दिया है. बदमाश इलाके में पुलिस और आम लोगों के लिए सिरदर्द बन रहे थे. बाढ़ थाना क्षेत्र में पांच जून को हाजीपुर बिल्हौर गांव निवासी दीपक कुमार पर हमला कर पांच बदमाशों ने एक लाख रुपये, दो मोबाइल और एक बाइक लूट ली थी. वहीं दूसरी तरफ 27 जून को स्टेशन बाजार के दयाचक इलाके में स्वर्ण व्यवसायी विक्की कुमार पर इसी गिरोह ने पिस्तौल से हमला कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. दोनों वारदातों के खुलासे को लेकर बाढ़ थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया था. तकनीकी अनुसंधान के बाद पुलिस टीम ने लखीसराय जिले के खगोल किउल गांव निवासी अंकित कुमार, पंडारक थाना क्षेत्र के अंतर्गत रसूला गांव निवासी आशिक कुमार, अथमलगोला थाने के दरियाचक निवासी शिशुपाल कुमार, एक नाबालिक बालक व बिचली मलाही काली स्थान निवासी साहिल कुमार को गिरफ्तार किया. आशिक कुमार की निशानदेही और जानकारी के बाद लखीसराय जिले के खगोल किउल गांव में अंकित कुमार उर्फ पोलिटी राइडर को उसके घर से लूटी गयी बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. वहीं साहिल कुमार के बयान पर डकैती में इस्तेमाल बाइक और कई मोबाइल फोन बरामद किया गया. इस ग्रुप के सक्रिय सदस्य शेखपुरा जिले के मेहुस थाना अंतर्गत माफो गांव निवासी तमन कुमार एवं पंडारक के रसूला गांव निवासी शिशुपाल कुमार को धनबाद पुलिस के द्वारा व पंडारक थाने के गोवासा शेखपुरा गांव निवासी मनीष कुमार को बंगाल पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इनको भी इस मामले में गिरफ्त में लेगी. पुलिस के अनुसार लुटेरों के इस संगठित गिरोह के द्वारा बिहार, बंगाल और झारखंड में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है. गिरोह के सदस्यों को अलग-अलग काम दिया जाता था. इनके द्वारा शिकार की रेकी करना, हथियार उपलब्ध कराना, लूटा गया सामान बेचना आदि की अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी थी. वर्तमान में यह गिरोह बाढ़ में लगातार सक्रिय था. बाढ़ के सहायक पुलिस अधीक्षक अपराजित लोहान ने बताया कि बाढ़ थाना क्षेत्र में हुई दो आपराधिक वारदातों को लेकर स्पेशल टीम का गठन किया गया था. इस मामले में पांच बदमाश पकड़े गये हैं पूरे गिरोह के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें