1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. couple tried to committed suicide news patna hotel as family rejected marriage proposal in bihar news

प्रेमी युगल करना चाहते थे शादी,परिजन के विरोध पर पटना में किया सुसाइड की कोशिश, दोनों की हालत गंभीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
होटल के कमरे में जांच करती पुलिस
होटल के कमरे में जांच करती पुलिस
प्रभात खबर

पटना. पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में शनिवार की शाम एक प्रेमी युगल सुसाइड करने का प्रयास किया. दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है. यह मामला कुर्जी मोड़ स्थित राज रिसॉर्ट का है. जहां दोनों जख्मी हालत में मिले हैं.

जैसे यह मामले सामने आया संचालक के होश उड़ गये. इसके बाद दोनों को गंभीर हालत में कुर्जी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है किसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस शुरू हुई और धीरे-धीरे विवाद बढ़ गया. इसी के बाद दोनों ने अपनी-अपनी गर्दन काट ली. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो दोनों के शरीर पर भी ब्लेड के निशान थे.

थानाध्यक्ष एसके शाही ने बताया कि दोनों सुपौल के ही रहने वाले हैं, जिनका नाम अजय दीक्षित व चंचल कुमारी है. दोनों की उम्र 23 साल बतायी गयी है. पुलिस ने घटना की सूचना दोनों के परिवार वालों को दे दी है. उन्होंने बताया कि दोनों की हालत में सुधार होने के बाद ही बयान दर्ज कराया जायेगा.इसके बाद ही घटना के पीछे का कारण पता चल सकेगा.

भागे-भागे पहुंचे दो दोस्त, तब मामले की हुई जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने ओयो से कमरा बुक कराया था. करीब 12:30 बजे दोनों ने चेक इन किया. शाम छह बजे के करीब दो दोस्त दौड़ते हुए आये और कहा कि अजय दीक्षित के नाम से किसी ने रूम बुक करवाया है. जल्दी खोलिए दोनों ने कुछ कर लिया है. यह सुन रिसॉर्ट कर्मी चौंक गये. सभी रूम नंबर 306 के पास पहुंचे किसी तरह कमरा खोला गया, तो देखा कि युवती बेड पर लेटी थी और गर्दन से खून बह रहा था वहीं युवक के गर्दन से भी खून निकल रहा था.

स्थानीय वार्ड पार्षद ने कराया भर्ती

रिसॉर्ट के सीनियर मैनेजर रवि ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पाटलिपुत्र थाना व 102 पर कॉल किया. थानाध्यक्ष का फोन नहीं लग पाया, तो तुरंत स्थानीय वार्ड पार्षद को फोन किया. इसके बाद लोगों की मदद से वार्ड पार्षद ने अपनी गाड़ी से तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि दोनों को रूम देने से पहले आइडी कार्ड लिया गया था. इस घटना की जानकारी किसी को नहीं थी. दोस्त आये तो पता चला कि ऐसा कुछ हुआ है.

दोनों दोस्तों के 
संपर्क में थे प्रेमी युगल

सूत्रों के अनुसार प्रेमी युगल लगातार किसी से फोन पर बात कर रहे थे. शायद दोनों दोस्तों के संपर्क में ही थे. जैसे ही दोनों दोस्तों को पता चला कि दोनों ने कुछ कर लिया है तो वह आनन-फानन में रिसॉर्ट पहुंच गये. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस दोनों दोस्तों को भी पूछताछ के लिए थाने पर बुलायेगी. मिली जानकारी के अनुसार दोनों एक-दूसरे को गांव से ही जानते थे. पुलिस अब इस बात की जानकारी लगाने में जुट गये हैं कि दोनों के परिवार वालों के बीच आपस में कोई संबंध था या फिर दोनों बस एक ही गांव के रहने वाले थे.

परिवार व प्रेमी युगल के बयान का इंतजार

थानाध्यक्ष एसके शाही ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का लग रहा है. लेकिन जब तक दोनों की हालत ठीक नहीं हो जाती, बयान नहीं लिया जा सकता है. दोनों के बयान के बाद ही पता चल सकेगा कि दोनों ने इस तरह का कदम क्यों उठाया. वहीं परिवार वालों के आने के बाद मामले की पूरी जानकारी मिल सकेगी.

काउंटर पर दोनों ने बताया था खुद को पति-पत्नी

मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने काउंटर अपने आप को पति-पत्नी बताया. दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन किसी कारण से दोनों नाखुश थे, जिसकी वजह से यह कदम उठाना पड़ा

थानाध्यक्ष ने बताया...

थानाध्यक्ष एसके शाही ने बताया कि युवती के पर्स और युवक की जेब से मिले पहचान पत्र से उनकी पहचान हुई. थानाध्यक्ष ने बताया कि होटल कर्मी से पूछताछ की गयी है. परिवार वालों के आने के बाद उनसे भी पूछताछ की जायेगी. इसके बाद ही मामले का कारण पता लगेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें