1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus third wave in bihar patna high court ask bihar nitish kumar government prepration list covid cases and vaccine avh

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर क्या है आपकी तैयारी? पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा, 26 जुलाई को अगली सुनवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Patna High Court
Patna High Court
FILE Photo

पटना हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिये दायर किये गये लोकहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से 26 जुलाई तक यह बताने को कहा है कि कोरोना महामारी के संभावित तीसरे लहर को रोकने के लिए उसके द्वारा क्या कार्रवाई की जा रही है.

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल और न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने शिवानी कौशिक व अन्य द्वारा सेस मामले को लेकर दायर किये गये लोकहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह जानकारी मांगी है कोर्ट ने राज्य सरकार को यह भी बताने को कहा कि राज्य में कोरोना के टीके दिये जाने की क्या स्थिति है. राज्य के कितने लोगों को अब तक कोरोना का टिका दिया गया है.जिन लोगों ने अब तक कोरोना का टीका नहीं लिया है उन्हें यह टिका दिलाने के लिए क्या प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

कोर्ट ने यह भी बताने को कहा गया है कि अभी राज्य में कोरोना के कितने पॉजिटिव मरीज हैं . इन सभी बातों की विस्तृत जानकारी कोर्ट ने मांगी है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने बिहटा स्थित इएसआइसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय, सुरक्षा गार्ड समेत रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए की गयी कार्रवाई का ब्योरा मांगा था. कोर्ट ने इस संबंध में राज्य सरकार को भी स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया था, लेकिन गुरुवार को हलफनामा दायर नहीं हो पाने के कारण मामले की सुनवाई टल गयी .अब इस मामले पर अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी.

कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त किये गये डॉक्टरों के मानदेय को बढ़ाने को लेकर हुई सुनवाई- इधर, कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त किये गये डॉक्टरों के मानदेय को बढ़ाने को लेकर दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि वह इस मामले से संबंधित एक अभ्यावेदन स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दें. कोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भी कहा कि वे इस मामले को लेकर दिये गये अभ्यावेदन पर न्यायोचित निर्णय तुरंत ले लेंगे

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें