1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update hotel pataliputra to become covid 19 hospital in patna

Coronavirus in Bihar: पटना का होटल पाटलिपुत्र बनेगा कोविड अस्पताल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना का होटल पाटलिपुत्र बनेगा कोविड अस्पताल
पटना का होटल पाटलिपुत्र बनेगा कोविड अस्पताल
प्रभात खबर

पटना : कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर पाटलिपुत्र अशोका होटल को कोविड अस्पताल बनाया जायेगा. यह निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए अधिकारियों के साथ पटना समाहरणालय के सभा कक्ष में आयोजित बैठक में दी. उन्होंने कोविड अस्पताल बनाने के लिए डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती जल्द से जल्द करने का भी निर्देश सिविल सर्जन को दिया.

इसके साथ ही आयुक्त के निर्देश पर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में इलाज कार्य में सहयोग प्रदान करने के लिए अतिरिक्त 14 एएनएम की ड्यूटी लगायी गयी है. आयुक्त ने इलाज की सुचारू व्यवस्था करने और पटना सदर के एसडीओ को लगातार निरीक्षण करने की भी जिम्मेदारी दी. इसके साथ ही उन्होंने तमाम जांच केंद्रों की मॉनिटरिंग करने का निर्देश संबंधित एसडीओ और बीडीओ को दिया और पॉजिटिव लोगों के संबंध में पूरी जानकारी भी अपलोड करने को कहा है. बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

नगर निगम में बनेगा सैनिटाइजेशन नियंत्रण कक्ष: प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम में सैनिटाइजेशन नियंत्रण कक्ष बनाया जायेगा. इस कक्ष के माध्यम से सैनिटाइजेशन की पूरी कार्रवाई की मॉनिटरिंग की जायेगी. आयुक्त ने कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को दूर करने के लिए क्षेत्र विशेष में सैनिटाइजेशन का कार्य विशेष अभियान के रूप में करने की जबाबदेहीनगर निगम को सौंपी है.आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि संक्रमित मिलने वाले इलाके में तुरंत सैनिटाइजेशन होना चाहिए. गड़बड़ी होने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

पीएमसीएच व एनएमसीएच में लगाया जायेगा इंटरकॉम : आयुक्त ने पीएमसीएच और एनएमसीएच में इंटरकॉम स्थापित करने और डॉक्टरों की उपस्थिति व कार्य संबंधी रिपोर्ट को नियमित रूप से भेजने का भी निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने दोनों अस्पतालों के कंट्रोल रूम में कार्यरत वरीय नोडल पदाधिकारी को संबंधित अस्पताल के डॉक्टर की ड्यूटी चार्ट व उपस्थिति के संबंध में प्रतिदिन रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें