1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar eight members of same family corona suspected patients admitted to pmch in patna

Coronavirus : बिहार में कोरोना संदिग्ध एक ही परिवार के 8 सदस्य PMCH में पहुंचे, आइसोलशन वार्ड फुल

By Samir Kumar
Updated Date

पटना : भारत में कोरोना वायरस से तीन मौत हो चुकी है जबकि 151 लोग संक्रमित पाये गये हैं. यह वायरस तेजी से अन्य राज्यों में पांव पसार रहा है. बिहार की राजधानी पटना में पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार की रात एक ही परिवार के आठ लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में भर्ती कराया गया हैं. एक साथ इतने लोगों के आने से वार्ड में सारे बेड फुल हो गये. यह स्थिति तब है जब बेडों की संख्या यहां 9 से बढ़ाकर 19 की गयी है.

बेड खाली नहीं रहने के कारण बुधवार को दो संदिग्धों को लौटाना पड़ा. यहां से उन्हें सिविल सर्जन कार्यालय ने एनएमसीएच भेजा जहां संक्रामक रोग अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में उन्हें भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही पीएमसीएच में भर्ती दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी. वहीं, दो के सैंपल कलेक्ट किये गये.

बताया जा रहा है मंगलवार को यहां भर्ती होने वाला परिवार पटना के पंडारक का रहने वाला है. इसका एक सदस्य मस्कट से 20 फरवरी को पटना आया था. अब उसके कुछ सदस्यों को सर्दी-खांसी की समस्या हुई है. ऐसे में एहतियात उसे यहां भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही पीएमसीएच के आइसोलशन वार्ड में भर्ती कुल मरीजों की संख्या अभी 18 है. अब तक यहां जितने भी मरीज लाये गये सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. नये मरीजों की रिपोर्ट भी एक से दो दिन में आ जायेगी. इसके बाद कहा जा सकता है कि इनमें कोरोना का संक्रमण है या नहीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें