1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positives found in patna and 18 in gaya the number of active patients in the capital has crossed 180 rdy

पटना में 37 और गया में 18 मिले नये कोरोना पॉजिटिव, राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 180 के पार पहुंची

पटना में 24 घंटे के अंदर 9 मरीज स्वस्थ हुए. यहां कुल पॉजिटिव मरीजों में 18 दूसरे जिलों से यात्रा करके पटना आये थे. हालांकि, राहत की बात है कि सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Bihar
Coronavirus in Bihar
फाइल

पटना. राज्य में रविवार को कोरोना के 55 नये संक्रमित मिले हैं. इनमें सबसे अधिक पटना जिले में 37 नये संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 182 हो गयी है, जबकि राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 308 है. पटना में 24 घंटे के अंदर 9 मरीज स्वस्थ हुए. यहां कुल पॉजिटिव मरीजों में 18 दूसरे जिलों से यात्रा करके पटना आये थे. हालांकि, राहत की बात है कि सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

इन जिलों में मिले नये संक्रमित मरीज

इनमें एक पीएमसीएच के डॉक्टर और दो आइजीआइएमएस के कर्मचारी हैं. अब स्वास्थ्य विभाग अब जांच का दायरा बढ़ायेगा. मालूम हो कि शुक्रवार को जिले में 40 मरीज पॉजिटिव मिले थे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भागलपुर, मुजफ्फरपुर और सहरसा जिले में दो-दो और बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, सारण, सीतामढ़ी, सीवान और सुपौल में एक-एक नये संक्रमित पाये गये हैं.

जीनोम सीक्वेंसिंग की रफ्तार फिर बढ़ाने की तैयारी

कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने पटना में जीनोम सीक्वेंसिंग की रफ्तार फिर से बढ़ाने का फैसला किया है. इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं. वहीं, इसको लेकर प्रदेश के सभी जिलों को कहा गया है कि वह अधिक-से-अधिक सैंपल आइजीआइएमएस में भेजें, जहां वायरस के स्वरूप की सही पहचान हो सके. बताया जा रहा है कि अगर केस अधिक बढ़ते हैं, तो हर एक कोविड मरीज के परिवार के सदस्य की जीनोम सीक्वेंसिंग करायी जायेगी.

5674 की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव

गया जिले में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 18 हो गयी है. कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से है सतर्कता बरती जा रही है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि रविवार को 5674 की जांच में दो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें एक कोंच के व दूसरा संक्रमित मधेपुरा का रहनेवाला है. अब तक जिले में 33 लाख 63 हजार 517 की जांच में 36901 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें 36501 लोग संक्रमणमुक्त व 372 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

18 कोरोना पॉजिटिव के सक्रिय मरीज

गया जिले में 18 कोरोना पॉजिटिव सक्रिय मरीज हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल एक भी संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ा है. कोरोना संक्रमित को भर्ती करने की जरूरत पड़ने पर मगध मेडिकल के एमसीएच बिल्डिंग के 100 बेड पर व्यवस्था की गयी है. यहां सभी बेडों पर पाइपलाइन से ऑक्सीजन सप्लाइ की व्यवस्था की गयी है. संभावित मरीजों के लिए दवा की भी पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था है. फिलहाल सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रख कर इलाज किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें