1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona and black fungus continue to wreak havoc in bihar six patients died in last 24 hours asj

बिहार में कोरोना और ब्लैक फंगस का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में छह मरीजों की मौत

पटना जिले में कोरोना व ब्लैक फंगस से मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को आइजीआइएमएस में तीन कोरोना व तीन ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, चार कोविड व पांच ब्लैक फंगस के नये मरीज भर्ती हुये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ब्लैक फंगस और कोरोना
ब्लैक फंगस और कोरोना
फाइल फोटो.

पटना. पटना जिले में कोरोना व ब्लैक फंगस से मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को आइजीआइएमएस में तीन कोरोना व तीन ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, चार कोविड व पांच ब्लैक फंगस के नये मरीज भर्ती हुये हैं.

आइजीआइएमएस के अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने बताया कि ब्लैक फंगस से मरने वाले तीन मरीज जब भर्ती हुए थे, उस समय तक संक्रमण काफी फैल चुका था. उन्होंने बताया कि अब ब्लैक फंगस वार्ड में कुल भर्ती मरीजों की संख्या 105 हो गयी है, जबकि आइजीआइएमएस में 141 कोविड के मरीज भर्ती किये गये हैं.

यहां 34 बेड कोविड वार्ड में खाली हैं. वहीं, एम्स पटना में मंगलवार को तीन और ब्लैक फंगस पीड़ित मरीज भर्ती किये गये. अब वहां भर्ती मरीजों की संख्या 80 से अधिक हो गयी है. तीनों मरीज कोरोना पॉजिटिव भी थे और संक्रमण से गंभीर रूप से ग्रसित भी हैं. इन्हें कोविड वार्ड में ही भर्ती किया गया है. इसी तरह पीएमसीएच में चार कोविड और 14 ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज चल रहा है.

एनएमसीएच में कोरोना से एक मरीज की गयी जान

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक और मरीज बक्सर निवासी 80 वर्षीय महिला गिरिजा देवी की मौत को गयी. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह और एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में इस वर्ष 466 की मौत है.

स्थिति यह है कि एक वर्ष से अधिक समय में अस्पताल में संक्रमित 672 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. वहीं, एम्स में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें