26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रदेश में बीएसएनएल की पूर्णतः स्वदेशी 4जी मोबाइल सेवा शुरू

बीएसएनएल की पूर्णतः स्वदेशी 4जी मोबाइल सेवा का शुभारंभ शुक्रवार को वैशाली जिले के महुआ महुआ में हुआ. बीएसएनएल बिहार के मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने प्रदेश के प्रथम 4जी बीटीएस का उद्घाटन किया.

पटना. देश की सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की चिर प्रतीक्षित पूर्णतः स्वदेशी 4जी मोबाइल सेवा का शुभारंभ शुक्रवार को वैशाली जिले के महुआ अनुमंडल से हुआ. मुजफ्फरपुर बिजनेस एरिया के तहत हाजीपुर प्रचालन क्षेत्र के महुआ एक्सचेंज में बीएसएनएल बिहार के मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने प्रदेश के प्रथम 4जी बीटीएस का उद्घाटन किया. बीएसएनएल की 4जी सेवा पूर्णतः स्वदेशी तकनीक पर आधारित है और इसके उपकरण भारतीय उपक्रम सी-डॉट, तेजस और टीसीएस की संयुक्त साझेदारी से निर्मित हुए हैं. मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क पर पहला कॉल कर निदेशक (मोबाइल सेवाएं), बीएसएनएल बोर्ड (नयी दिल्ली) संदीप गोविल से बात की. मौके पर प्रधान महाप्रबंधक (मोबाइल) शंकर प्रसाद, प्रधान महाप्रबंधक (मुजफ्फरपुर बीए) देवानंद सहाय, प्रधान महाप्रबंधक (विपणन) जगदीश चंद्र ,उपमहाप्रबंधक (मोबाइल) रूपेंद्र पाठक, सहायक महाप्रबंधक (मोबाइल) संजय चौधरी आदि मौजूद थे. दिसंबर के अंत तक राज्य के सभी जिलों में चालू हो जायेगी यह सेवा मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने बताया कि वैशाली जिले के तहत सभी 2जी के 63 साइटों पर 4जी के उपकरण लगाये जायेंगे और उन सभी टावरों से 2जी और 4जी की सेवा समान रूप से चलती रहेगी. उन्होंने बताया कि अप्रैल माह में 50, मई में 300 और जून के अंत तक 300 अतिरिक्त 4जी के टावर चालू हो जायेंगे. दिसंबर के अंत तक राज्य के सभी जिलों में 4जी की सेवा चालू कर दी जायेगी. उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की है कि जिनके पास 4जी के सिमकार्ड नहीं हैं, वे अपने सिम कार्ड बदलवा कर 4G का सिम कार्ड ले लें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें