1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb ofss inter admission 2021 class 12th second merit list students see name link bihar board online avh

BSEB OFSS Admission 2021: बिहार बोर्ड ने जारी किया सेकेंड मेरिट लिस्ट, स्टूडेंट्स यहां देखें अपना नाम

बिहार बोर्ड द्वारा राज्य भर के प्लस टू (इंटरमीडिएट) के कॉलेजों में एडमिशन के लिए सेकेंड लिस्ट जारी किया गया है. छात्र अपना नाम बोर्ड के वेबसाइट पर जाकर जिला सेलेक्ट कर आसानी से देख सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSEB OFSS Inter Admission News
BSEB OFSS Inter Admission News
Website

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना की ओर से इटंर में एडमिशन को लेकर आज सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है. मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (OFSS) पर जारी किया गया है. बिहार बोर्ड में फर्स्ट लिस्ट का एडमिशन होने के बाद सेकेंड लिस्ट जारी किया गया है.

जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड राज्य भर के प्लस टू के कॉलेजों में एडमिशन के लिए अब से कुछ देर पहले सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दी है, जिसके बाद कल से छात्र नामांकन करा सकते हैं. छात्रों को मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए बोर्ड के बेवसाइट OFSS पर जाना होगा. वहां से नाम देखने के बाद छात्र स्कूल में अपना डॉक्यूमेंट लेकर एडमिशन आसानी से ले सकते हैं

इससे पहले बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि सेकेंड लिस्ट के अनुसार एडमिशन 17 सितंबर तक होगा. बोर्ड ने कहा है कि जिनका नाम सेकेंड मेरिट लिस्ट में नहीं है, वे नया विकल्प भी 12 से 17 सितंबर तक भर सकते हैं. इससे पहले सेकेंड मेरिट लिस्ट का कटऑफ भी देख लें. इसमें स्टूडेंट्स नये कॉलेज या संकाय का चुनाव कर सकते हैं. न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे.

इन्हीं विकल्पों के आधार पर उन्हें थर्ड लिस्ट में जगह मिलेगी. हालांकि दोबारा विकल्प के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. कॉलेजों को कहा गया है कि वे नामांकन के अगले दिन ओएफएसएस पोर्टल (OFSS Portal) पर लिस्ट अनिवार्य रूप से अपलोड कर दें. इसमें लापरवाही पाये जाने पर संस्थान के प्राचार्य के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

भूलकर भी न करें ये काम- सेकेंड लिस्ट (0FSS 2nd List) में कॉलेज आवंटन से असंतुष्ट स्टूडेंट्स स्लाइड अप विकल्प का प्रयोग कर सकेंगे. हालांकि छात्र नामांकन लेने के बाद ही स्लाइड अप का प्रयोग करें. स्लाइड अप का विकल्प भी स्टूडेंट्स को 12 से 17 सितंबर के बीच अपनाना होगा. स्लाइड अप के विकल्प में उन्हें उन्हीं संस्थानों में एडमिशन मिलेगा जिनका विकल्प उन्होंने आवेदन के वक्त दिया है. नये संस्थान को जोड़ने का मौका नहीं दिया जायेगा.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें