18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC शिक्षक बहाली फेज-2 का रिजल्ट जारी, सबसे पहले क्लास 6 से 8 तक के आए नतीजे

आयोग की तरफ से सबसे पहले क्लास 6 से 8 तक का रिजल्ट जारी किया गया है. गणित और साइंस में 11359 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. वहीं प्रधानाध्यापक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी हो गया है. प्रधानाध्यापक पद के लिए कुल 38 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं.

पटना. बीपीएससी ने शिक्षक बहाली फेज-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सबसे पहले क्लास 6 से 8 तक का रिजल्ट जारी किया गया है. गणित और साइंस में 11359 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. वहीं प्रधानाध्यापक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी हो गया है. प्रधानाध्यापक पद के लिए कुल 38 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं.

26 दिसंबर से शुरू होगा सफल अभ्यर्थियों की काउंसेलिंग

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्त में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 26 दिसंबर से शुरू होगी और लगातार चलेगी. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में तिथिवार दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. दूसरे चरण में एक लाख 22 हजार पदों पर परीक्षा हुई है. इनमें मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों का चयन होना है.

एनआइसी की वेबसाइट पर भी रिजल्ट देखे

विभाग ने कहा है कि सभी अभ्यर्थी अपने परीक्षा का परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके अलावा शिक्षा विभाग और हर जिले के एनआइसी की वेबसाइट पर भी रिजल्ट देखे जा सकते हैं. सभी अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के अतिरिक्त यह भी देख सकते हैं कि किस जिले में उन्हें काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होना है.

सुबह साढ़े नौ बजे उपस्थित होना सुनिश्चित हो

इस आलोक में अनुशंसित अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि तय तिथि के अनुसार आवंटित जिले में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा निर्धारित केंद्र पर सुबह साढ़े नौ बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे. विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि काउंसिलिंग की तिथि से अभ्यर्थियों की वरीयता से कोई संबंध नहीं है. उनकी वरीयता आयोग द्वारा मेधा सूची के आधार पर सुनिश्चित है.

Also Read: BSSTET: बिहार विशेष शिक्षक पात्रता परीक्षा की उम्र सीमा में दस साल की छूट, इस दिन तक करें आवेदन

किसकी कब होगी काउंसिलिंग

  • – 26 दिसंबर से – मध्य विद्यालय शिक्षक, सभी विषय

  • – 27 दिसंबर से – माध्यमिक विद्यालय शिक्षक, सभी विषय

  • – 28 दिसंबर से – उच्च माध्यमिक शिक्षक, सभी विषय

  • – 30 दिसंबर से – प्राथमिक शिक्षक, सभी

पूरक रिजल्ट का 25 दिसंबर से होगी काउंसेलिंग

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा पहले चरण में ली गई परीक्षा के पूरक रिजल्ट में सफल हुए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 25 दिसंबर को होगी. मालूम हो कि पहले चरण में कई अभ्यर्थी रहे जो प्राथमिक के साथ-साथ माध्यमिक अथवा उच्च माध्यमिक शिक्षक के रूप में चयनित हुए. योगदान के बाद खाली रहे गये पदों के लिए आयोग ने पूरक रिजल्ट जारी किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें