1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc pt paper leak vip mukesh sahni said how long government play with future of students

BPSC PT Paper Leak: भड़के मुकेश सहनी ने कहा, 'कब तक छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगी सरकार'

रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा के पेपर लीक हो जाने के बाद उसे रद्द कर दिया गया है. परीक्षा रद्द होने के बाद नेताओं के भी बयान आने लाने लगे है. इसी बीच VIP के प्रमुख मुकेश सहनी ने सरकार को कटघरे में खड़ा दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
Facebook

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में रविवार को पेपर लीक होने के बाद विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख और बिहार के पूर्व पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी ने सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

NTPC परीक्षा की गड़बड़ी से छात्र अभी उबर भी नहीं पाए थे

सहनी ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) की परीक्षा को लेकर हुई गड़बड़ी से छात्र अभी उबर भी नहीं पाए थे कि आज बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में पेपर लीक हो गया जो की छात्रों के भविष्य के लिए नीम पर करैला जैसा साबित हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि भले ही इस पेपर लीक के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया जाये, लेकिन उन छात्रों का इस प्रकरण में क्या दोष है जो परीक्षा की पूरी तैयारी कर परीक्षा केंद्र पहुंचे थे.

छात्रों की मेहनत पर BPSC ने पानी फेर दिया 

पूर्व मंत्री ने कहा कि लाखों बच्चों की सालों की जी तोड़ मेहनत, त्याग, कष्ट, उम्मीदें, सपने, सैंकड़ों किलोमीटर दूर केंद्र तक की यात्रा, कोचिंग-किताबों का ख़र्च पर आज बीपीएससी के अध्यक्ष के गैर जिम्मेदार रवैया ने पानी फेर दिया है. श्री सहनी ने कहा एक तो बिहार में बेरोजगारों को रोजगार के लिए अन्य प्रदेशों में पलायन करना पड़ रहा है, दूसरी ओर ऐसी महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर लीक हो जाना भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है.

वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने क्या कहा 

इधर, वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने भी कहा कि छात्र जब अपनी मांग को लेकर सड़क पर उतरते हैं तो सरकार लाठी चार्ज करवाती है, आज तो लाखों बच्चों का भविष्य सरकार ने दांव पर लगा दिया है, सरकार अब क्या करेगी? उन्होंने मांग किया कि इस मामले में जो भी दोषी हों उस पर कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए.

क्या कहा तेजस्वी यादव ने 

वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में कहा की बिहार के करोड़ों युवाओं और अभ्यर्थियों का जीवन बर्बाद करने वाले इस बिहार लोक सेवा आयोग का नाम बदलकर अब “बिहार लोक पेपर लीक आयोग” कर देना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें