1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bochaha by election 2022 politics mukesh sahni vip candidate and bjp congress rdy

Bochaha By Polls: बोचहां सीट पर 13 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला, फूलगोभी तो किसी को अंगूर मिला चुनाव चिह्न

बोचहां विधानसभा सीट पर 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों को चुनाव आयोग की ओर से चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. चुनाव चिह्न मिलने के बाद प्रत्याशियों ने प्रचार प्रसार तेज कर दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बोचहां विधानसभा उप चुनाव
बोचहां विधानसभा उप चुनाव
फाइल

बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochaha By election 2022) को लेकर नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि सोमवार को थी. 13 उम्मीदवारों में किसी ने अपना नाम वापस नहीं लिया. चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों को चुनाव आयोग की ओर से चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. इसमें राजद प्रत्याशी अमर कुमार पासवान को लालटेन, भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को कमल, कांग्रेस प्रत्याशी तरूण चौधरी को हाथ का पंजा, वीआइपी प्रत्याशी डॉ गीता कुमारी को आदमी व पाल युक्त नौका मिला है.

मतदान 12 अप्रैल को होगा मतदान

वहीं, राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के जयमंगल राम को फूल गोभी, बज्जिकांचल विकास पार्टी के राजगीर पासवान को अंगूर, समता पार्टी के राहुल कुमार को एयर कंडिशनर, ऑल इंडिया मजलिस मुसलमिन की प्रत्याशी रिंकु देवी को आलमारी, युवा क्रांतिकारी पार्टी के प्रत्याशी विजय कुमार राम को तरबूज, निर्दलीय प्रत्याशी नरेश कुमार‍ को बल्ला, निर्दलीय प्रत्याशी राजेश कुमार को चारपाई, निर्दलीय राम विनय दास को मोतियों का हार, निर्दलीय विजय कुमार चौधरी को हीरा का चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है. मतदान 12 अप्रैल को होना हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और मंत्री शाहनवाज हुसैन करेंगे प्रचार

बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने रणनीति तैयार कर ली है. जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में जिला टीम प्रचार करेगी. हर बूथ की जिम्मेदारी तय की गयी है. मंगलवार को प्रदेश के कई नेता शहर पहुंच रहे हैं. विधायक एक-एक पंचायत और मंत्रिमंडल स्तर पर चुनाव की मॉनीटरिंग करेंगे. जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चार अप्रैल के बाद दो दिन बोचहां में प्रचार अभियान का कमान थामेंगे. वहीं राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के भी आने की संभावना है.

भाजपा जिलाध्यक्ष ने संचालन समिति की बैठक में जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू को विधानसभा चुनाव प्रभारी, अनुसूचित जाति मोर्चा महामंत्री नंदकिशोर पासवान को सह चुनाव प्रभारी एवं क्रमशः बोचहां विधानसभा के संगठनात्मक मंडल मुशहरी में जिला प्रवक्ता आलोक राजा, बोचहां में जिला मंत्री रविकांत सिन्हा एवं अहियापुर मंडल में जिला मंत्री कृष्ण बल्लभ यादव को मंडल चुनाव प्रभारी का दायित्व दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें