1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar youth shot dead near gopalpur police station at phulwari sharif during holi celebration at patna

होली के रंग में भंग डालते हुए युवक को दिनदहाड़े गोलियों से भून डाला, विरोध में हाइवे जाम

हत्याकांड के बाद इलाके में तनाव, Tension in the area after the murder

By Samir Kumar
Updated Date

फुलवारी शरीफ : होली के रंग में भंग डालते हुए बिहार की राजधानी पटना के संपतचक में दिनदहाड़े बेखौफ बदमाशों ने सिरपतपुर गांव में एक 22 साल के युवक को घर से बुलाकर गोलियों से भून डाला. होली के रंग और उमंग के बीच गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. होली पर इलाके में सुरक्षा के चाक-चौबंद बंदोबस्त को धत्ता बताते हुए बदमाशों ने हत्या की इस वारदात को गोपालपुर थाने से चंद कदम की दूरी पर अंजाम दिया, फिर मौके से फरार हो गये.

गोलियों की तड़तड़ाहट थमने के बाद लोगों ने पटना-गया सड़क से थोड़ी ही दूर खेत में गांव के ही नागेश्वर राय के 22 साल के छोटे बेटे अनुज उर्फ कांटे खून से लथपथ पड़ा पाया. हत्या करने वाले का नाम इसी गांव के गोरख राय के पुत्र चोंचो बताया जा रहा है. चोचों ने कांटे को एक के बाद एक तीन गोलियां मारी और हत्या कर फरार हो गया.

हत्या की खबर सुनते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, गुस्साये ग्रामीणों ने शव के साथ ही संपतचक ब्लॉक के पास सिरपतपुर के सामने पटना मसौढ़ी जहानाबाद गया जाने वाली मुख्य हाइवे सड़क को जाम कर दिया और हो हंगामा करने लगे. घटना दिन में करीब डेढ़ से दो बजे की बतायी जा रही है. हत्यारे कि तलाश में पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

गोपालपुर थानेदार आलोक कुमार आक्रोशित लोगों से सड़क जाम हटाने को कह रहे हैं, लेकिन आक्रोशित परिजन व ग्रामीण पहले हत्यारे की गिरफ्तारी फिर सड़क जाम हटाने की मांग पर अड़ी रहीं. घटना से सिरपतपुर गांव में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. हत्यारे का घर भी इसी गांव में है, जिससे बदले को भावना में कोई अनहोनी न हो जाये, इसी के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

ग्रामीणों के अनुसार मृतज कांटे भी बदमाश प्रवृति का ही युवक था. मृतक पूर्व में एक बलात्कार और मारपीट मामले में जेल भी जा चुका था. वहीं, उसकी हत्या का कारण अबतक साफ नहीं हो पाया है. पुलिस हत्या के कारणों कि जांच में जुटी है. उधर, हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि गोपालपुर थाना से चंद कदम पर हत्या की वारदात सरेआम हो गयी और पुलिस कुछ नहीं कर सकी. गोलियों की तड़तड़ाहट थाना तक पहुंची, फिर भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से फरार कैसे हो गये.

जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस से ग्रामीणों की तीखी नोकझोंक भी हो गयी. लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिसकर्मियों के कदम पीछे हट गये. हालांकि, सड़क जाम हटाने के लिए पुलिस समझाने बुझाने में जुटी रही. होली के दिन ही गोली मार हत्या की इस सनसनीखेज वारदात से मृतक के परिवार में चीत्कार मचा है. पिता नागेश्वर राय, मां उर्मिला देवी, मृतक का बड़ा भाई मनोज कुमार सहित उसकी चार बहनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें